Report Times
latestOtherचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमनोरंजनस्पेशल

एक शाम शहीदों के नाम कवि सम्मेलन में देर रात्रि तक जमा रंग, कवियों ने खूब बटोरी तालियां

REPORT TIMES

Advertisement

चिड़ावा शहर के भगवान परशुराम मार्ग पर विद्या निकेतन स्कूल के पास स्थित परशुराम भवन में सामाजिक संगठन महावीर इंटरनेशनल इंद्रधनुष की ओर से कवि सम्मेलन का आयोजन मंगलवार रात्रि को किया गया। शहीदों की स्मृति में हुए एक शाम शहीदों के नाम कवि सम्मेलन में ख्यातनाम कवियों ने रचनाएं प्रस्तुत कर खूब वाहवाही लूटी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडीएम जेपी गौड़ थे। अध्यक्षता महावीर इंटरनेशनल (एपेक्स) के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सीए नितिन अग्रवाल ने की। विशिष्ट अतिथि ब्रह्म चैतन्य संस्थान के अध्यक्ष राजन सहल थे। नन्हीं बच्ची आफरीन ने देशभक्ति गीत सुनाया। ज्ञान सिंधु स्कूल की छात्राओं ने देशभक्ति गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया।

Advertisement


प्रारंभ में कार्यक्रम संयोजक और संगठन अध्यक्ष डॉ.एलके शर्मा व सदस्यों ने अतिथियों और कवियों का अभिनंदन किया गया। कवियत्री चेतना शर्मा ने सरस्वती वंदना के साथ कवि सम्मेलन को गति की। वयोवृद्ध साहित्यकार नागराज शर्मा पिलानी ने रामजीलाल रामलीला में दो रिपिया को दान करे, भगवान उनरी आत्मा ने शांति प्रदान करे…सुनाकर श्रोताओं हंसा हंसाकर लोटपोट कर दिया। सम्मेलन में कवि नागराज शर्मा का विशेष रूप से सम्मान पत्र, स्मृति चिन्ह आदि देकर सम्मान किया गया। कवि श्रीकांत शर्मा ने मुल्क पर जो शहीद होते हैं, वह बड़े खुशनसीब होते हैं, मर के भी वो कभी नहीं मरते… शहीदों की धरा शेखावाटी पर रचित भारत मां के आंगन की जो सुंदर सुफल बगीची है, शेखावाटी के वीरों ने लहू बहाकर सींची है…सुनाकर वीर प्रसविनी धरा को नमन किया।

Advertisement

Advertisement

सम्मेलन में वीर रस के कवि बीएल सावन ने वीर शहीदों की भूमि को शीश नवाने आया हूं, शेखावाटी की मिट्टी का तिलक लगाने आया हूं…सुनाकर जोश दिलाया। वहीं श्रृंगार रस के कवि हेमंत कुमावत जयपुर ने प्रकृति भी मात भारती की करें आरती तो क्षितिज में तिरंगे का चित्र बन जाता है…सुनाकर देशभक्ति के भाव प्रकट किए। कवि अनिल अनमोल ने हास्य मुक्तक सुनाकर खूब हंसाया । हास्य कवि डॉ.एलके शर्मा ने संचालन करते हुए पैरोडी गीत एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा…सहित अन्य रचनाएं सुनाकर खूब तालियां बटोरी। इस मौके भी कैलाश चतुर्वेदी, डॉ.जितेंद्र यादव, डॉ.आशा यादव, सांवरमल उदयपुरिया, अनिल गुप्ता, केसर देव शीतलावाला, देवानंद चौधरी, अजय चौमाल, लता गुप्ता, मुकेश जलिंद्रा, विक्रम शर्मा, संजय दाधीच, प्रमोद अरड़ावतिया सहित काफी संख्या में पुरुष व महिला श्रोता मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : महालक्ष्मी धाम का तीसरा वार्षिक समारोह एक से

Report Times

हाथ में दर्द हुआ तो ट्रेन की चेन में बांध दिया देसी घी का डिब्बा, 17 मिनट खड़ी रही संपर्क क्रांति

Report Times

भोली-भाली सी ‘विवाह’ की ‘पूनम’ का नया लुक देखा? मस्त मगन कर देगा अमृता राव का ग्लैमरस अंदाज

Report Times

Leave a Comment