Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीति

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज से शुरू त श्रीपेरूबदूर से

REPORT TIMES

Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज  से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत कर रहे हैं. कांग्रेस सांसद कन्याकुमारी से लगभग 150 दिन चलने वाली 3570 किलोमीटर यात्रा की शुरुआत करेंगे. 2024 के चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मात देने के लिए राहुल गांधी का यह मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है. राहुल गांधी आज सुबह श्रीपेरंबदूर में राजीव गांधी स्मारक में एक प्रार्थना सभा में हिस्सा लेंगे, जहां उनके पिता राजीव गांधी की एक बम धमाके में हत्या कर दी गई थी. राहुल गांधी अपने पिता के स्मारक पर पहली बार पहुंचेंगे. उसके बाद राहुल गांधी कन्याकुमारी जाएंगे, जहां तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन उनको तिरंगा भेंट करेंगे, फिर राहुल गांधी एक रैली को संबोधित करेंगे और उसके बाद ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की औपचारिक शुरुआत हो जाएगी.

Advertisement

Advertisement

राहुल गांधी एक कंटेनर में अगले 150 दिन रहने वाले हैं. इसी कंटेनर में सोने के लिए बेड, टॉयलेट और कुछ में एसी भी लगाया गया है. यात्रा के दौरान कई इलाकों में तापमान और गर्मी बढ़ी हुई होगी, 3570 किमी यात्रा में कई इलाके ऐसे भी हैं जहां भीषण गर्मी और उमस होगी… इसलिए एसी की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा कंटेनर में ही सोने के लिए गद्दे और टॉयलेट भी बनवाए गए हैं.

Advertisement

राहुल गांधी ‘भारत जोड़े यात्रा’ को आम लोगों से जुड़ने का जरिया मानते हैं, इसीलिए चमक-दमक से दूर साधारण तरीके से इस यात्रा को पूरा करना चाहते हैं. जाहिर-सी बात है राहुल गांधी इसे एक यात्रा कहते हैं, लेकिन राजनीतिक विश्लेषक इसे 2024 की तैयारी मानते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बाबा रामदेवजी को क्यों कहते हैं पीरों का पीर? पाक से मुस्लिम भक्त भी आते हैं बाबा के दर्शन करने

Report Times

चिड़ावा में सड़क हादसा:कलगांव के पास चौराहे पर दो बाइकों में भिड़ंत, बाप-बेटी गम्भीर हालत में झुंझुनूं रैफर

Report Times

चिड़ावा : पूर्व पालिकाध्यक्ष वर्मा को दी श्रद्धांजलि

Report Times

Leave a Comment