Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमहाराष्ट्रस्पेशल

स्कूल के गर्ल्स टॉयलेट में CCTV कैमरा, देखते ही चौंक गईं छात्राएं; अभिभावकों से की शिकायत

REPORT TIMES 

Advertisement

पुणे: महाराष्ट्र की शैक्षणिक राजधानी माने जाने वाला पुणे जिला इस बार गलत वजहों से खबर में है. यहां मावल तहसील के तलेगांव में स्थित डी.वाई.पाटील स्कूल के गर्ल्स टॉयलेट में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ पाया गया है. जब छात्राओं को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत अपने अभिभावकों को इसकी सूचना दी. इसके बाद अभिभावकों ने प्रिंसिपल से पूछताछ की. अभिभावकों ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होने तक स्कूल शुरू नहीं होने देने की चेतावनी दी है. अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन की जानकारी में ऐसा किया गया है.मावल तहसील के आंबी इलाके में यह एक बेहद प्रतिष्ठित स्कूल माना जाता है. यहां दूर-दराज से छात्र-छात्राएं पढ़ने आते हैं, लेकिन जून महीने में स्कूल शुरू होने के बाद जुलाई के पहले हफ्ते में स्कूल के गर्ल्स टॉयलेट में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया. जब छात्राओं ने इस संबंध में अपने अभिभावकों को बताया तो अभिभावकों के मुताबिक उन्हें स्कूल प्रशासन से पहले कहा गया कि यह प्रिंसिपल के आदेश से किया गया है. बाद में स्कूल प्रशासन ने इस बारे में कुछ बोलने से इनकार कर दिया. स्कूल में टॉयलेट में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने का सवाल तो है ही. सवाल यह भी है कि सिर्फ गर्ल्स टॉयलेट में ही कैमरा क्यों लगाया गया?

Advertisement

Advertisement

शिक्षा अधिकारी को दिए गए जांच के आदेश, गठित समिति करेगी जल्द रिपोर्ट पेश

Advertisement

अभिभावकों की शिकायत मिलने पर मावल तहसील के BJP कार्यकर्ता भी आक्रामक हो गए हैं. मावल के तहसीलदार विक्रम देशमुख ने शिक्षा अधिकारी को जांच का आदेश दिया है. शिक्षा अधिकारी ने तुरंत एक कमेटी गठित कर दिया है और जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करने को कहा है. एजूकेशन ऑफिसर सुदाम वालुंज ने कहा है कि, आज सुबह ही इस मामले से संबंधित वीडियो उन्होंने देखा है. मामले को लेकर सेंटर हेड से सवालों के जवाब मांगे जा रहे हैं.

Advertisement

गर्ल्स टॉयलेट से CCTV कैमरा हटाया गया, पुलिस को भी दी गई लिखित शिकायत

Advertisement

फिलहाल स्कूल प्रशासन की ओर से गर्ल्स टॉयलेट से सीसीटीवी कैमरा हटा दिया गया है. इस दौरान अभिभावकों ने पुलिस प्रशासन को भी लिखित शिकायत दी है. अभिभावकों का कहना है कि इस मामले में प्रिंसिपल और स्कूल प्रशासन पर कार्रवाई की जाए, क्योंकि उनकी जानकारी में और उनके ही आदेश से यह हरकत की गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

वीवो शोरूम में फिर से चोरी के प्रयास : फिर वही चोर पहुंचा चोरी करने, लेकिन पड़ोसियों की सूचना पर धरा गया

Report Times

केंद्र द्वारा 2017 से विज्ञापनों पर ₹ 3,339 करोड़ खर्च किए गए: सूचना मंत्री

Report Times

MBBS स्टूडेंट की फीस माफ, विधवाओं को सरकारी नौकरी…गहलोत कैबिनेट से क्या-क्या निकला ?

Report Times

Leave a Comment