Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, एमएस धोनी की वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का रहे थे हिस्सा

REPORT TIMES

Advertisement

भारत  के स्टार सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है। भारत की 2004 अंडर-19 विश्व कप टीम के सदस्य उथप्पा ने 2006 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और इस दौरान उन्होंने 46 वनडे और 13 T20I खेले। रॉबिन उस टीम का हिस्सा थे, जिसने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में उद्घाटन टी20 विश्व कप जीता था। उन्होंने कर्नाटक के साथ कई घरेलू खिताब भी जीते और दो बार आईपीएल खिताब 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ और 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जीता। रॉबिन उथप्पा 2007 में हुए टी20 वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा थे। वह उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्होंने पहले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ बॉल आउट किया था। तीन बार के आईपीएल चैंपियन और पूर्व ऑरेंज कैप विजेता उथप्पा ने 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

Advertisement

उन्होंने ट्वीट करके लिखा, ”अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है। हालांकि, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए, और कृतज्ञ हृदय के साथ, मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। आप सभी को धन्यवाद

Advertisement

Advertisement

रॉबिन उथप्पा ने अपने बयान में लिखा, “मुझे पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू किए 20 साल हो गए हैं और यह मेरे देश और राज्य, कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है – उतार-चढ़ाव से भरी एक अद्भुत यात्रा; एक जो संतोषजनक, पुरस्कृत और आनंददायक रही है और मुझे एक इंसान के रूप में विकसित होने के लिए अनुमति दी।”

Advertisement

उन्होंने आगे लिखा, “हालांकि, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए, और आभारी दिल के साथ, मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। जबकि मैं अपने युवा परिवार के साथ महत्वपूर्ण समय बिताऊंगा, मैं अपने जीवन के एक नए चरण के बारे में बात करने के लिए उत्सुक हूं। उनके करियर की शुरुआत 50 ओवर के प्रारूप से हुई, उन्होंने गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया। इस दौरान उन्होंने 46 वनडे मैच खेले और उसमें कुल 934 रन बनाए, जिसमें 86 उनका सर्वोच्च स्कोर था। उथप्पा के अटैकिंग शैली ने उन्हें टी20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण के लिए भारत की टीम में जगह बनाने में मदद की, जो आखिरी में भारत ने अपने नाम किया। वह उन भारतीय गेंदबाजों में से एक थे, जिन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच यादगार बॉल आउट के दौरान स्टंप्स को हिट किया था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Rajasthan BSTC काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें किन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

Report Times

चिड़ावा में डेढ़ बजे हुआ होलिका दहन

Report Times

पालिकाध्यक्ष सैनी ने खरीदे दीपक, सभी से दीपक खरीदने की अपील….

Report Times

Leave a Comment