Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए राजस्थान कांग्रेस कमेटी प्रस्ताव पारित करेगी, कल बुलाई बैठक

REPORT TIMES

Advertisement

 राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के लिए राजस्थान कांग्रेस कमेटी प्रस्ताव भेज सकती है। कल 17 सितंबर को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में अहम बैठक बुलाई गई है। प्रदेश प्रभारी अजय माकन कल जयपुर पहुंच रहे हैं। बैठक में सीएम अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और पीसीसी मेंबर्स और पदाधिकारी शामिल होंगे। सीएम गहलोत पहले ही कह चुके हैं कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बने। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मंशा यही है कि राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान संभालनी चाहिए। हालांकि, सीएम गहलोत भी खुद कांग्रेस अध्यक्ष के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सीएम गहलोत राहुल गांधी के पक्ष में लामबंद है। हालांकि, राहुल गांधी खुद इनकार कर चुके हैं।

Advertisement

Advertisement

400 पीसीसी मेंबरों की होगी बैठक

Advertisement

कांग्रेस पार्टी से जुड़ों सूत्रों के अनुसार 17 सितंबर को सुबह 12 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में 400 पीसीसी मेंबरों की बैठक होने वाली है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन और प्रदेश संगठन चुनाव के सह प्रभारी राजेंद्र चंपावत बैठक लेंगे। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष के नाम के प्रस्ताव के साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम का प्रस्ताव भी पास कराया जाएगा। उसके बाद उस प्रस्ताव को केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण को सौंपा जाएगा। उल्लेखनीय है कि जलदाय मंत्री महेश जोशी और सांसद प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल का नाम पीसीसी की लिस्ट में शामिल नहीं बताया जा रहा हैष जबकि ज्यादातर सभी विधायकों, मंत्रियों, विधायक प्रत्याशियों और सांसद प्रत्याशियों के नाम पीसीसी लिस्ट में शामिल है।

Advertisement

विवाद से बचने के लिए मेंबर्स की सूची नहीं की सार्वजनिक 

Advertisement

पीआरओ संजय निरुपम की संगठन चुनाव प्रभारी पद से हटा दिया गया है। निरुपम के हटाए जाने को गहलोत-पायलट खेमे के बीच चल रहे शीत युद्ध से भी जोड़कर देखा जा रहा है। संजय निरुपम के हटाए जाने के विवादों के बीच कांग्रेस के 400 पीसीसी मेंबरों की सूची प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गई है। लेकिन सार्वजनिक नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि विवाद से बचने के लिए सूची को सार्वजनिक नहीं किया गया है। 400 पीसीसी मेंबर की बैठक के मद्देनजर दूरदराज के जिलों के बनाए गए पीसीसी मेंबर को फोन करके सूचित कर दिया गया है। गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय की ओर से डूंगरपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, बाड़मेर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, सिरोही, प्रतापगढ़ और पाली जैसे जिलों के पीसीसी मेंबर को फोन कर सूचना दे दी गई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Happy Mothers day 2022: पत्नी, बेटी, बहू और बहन को वित्तीय साक्षर बनने के लिए करें प्रोत्साहित

Report Times

चिड़ावा:दिनभर में 85 मरीजों की फ्री कैंसर स्क्रीनिंग, हफ्तेभर बाद आएगी सभी की रिपोर्ट

Report Times

श्याम सखी दरबार ने नंदी शाला में भेंट किए 31 हजार

Report Times

Leave a Comment