Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान को ऐसे नेता की जरूरत जो चुनाव में जीत दिला सके, गहलोत ने कहा- किसी पद की कोई लालसा नहीं

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उन्हें किसी पद की कोई लालसा नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य में ऐसे चेहरे के नेतृत्व में अगला विधानसभा चुनाव लड़ना चाहिए जो चुनाव में जीत दिला सके। गहलोत ने आज जैसलमेर जिले में तनोट माता के मंदिर में दर्शन के बाद मीडिया से नए मुख्यमंत्री के सवाल पर आज यह बात कही।

Advertisement

कहीं भी रहूं, राजस्थान की सेवा करता रहूंगा
उन्होंने कहा कि ऐसे चेहरे के नेतृत्व में अगला विधानसभा चुनाव लड़ना चाहिए जो चुनावो में जीत दिला सकें। उन्होंने कहा ‘मैं चाहे कहीं भी रहूं अंतिम सांस तक राजस्थान की जनता की सेवा करता रहूंगा।’

Advertisement

सोनिया गांधी को कहा- न्यूट्रल
उन्होंने कहा कि लोग अफवाह फैला रहे है। आज बता रहा हूँ कि मैंने श्रीमती सोनिया गांधी और श्री अजय माकन को नौ अगस्त को ही इस्तीफे की पेशकश कर दी थी। पद को लेकर मेरी कभी कोई लालसा नहीं रही। मुझे चालीस साल में कांग्रेस ने बहुत कुछ दिया है। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि सोनिया गांधी एक दम न्यूट्रल हैं।

Advertisement

Advertisement

शांतिपूर्ण माहौल में काम करना पसंद
अशोक गहलोत ने कहा कि मैं पहले ही स्पष्ट कर चुका हूं, अगर हालात मेरे नियंत्रण में होते तो मैं 40 साल विभिन्न पदों पर होता, लेकिन बिना किसी पद के भी शांतिपूर्ण माहौल के साथ काम करूंगा।

Advertisement

नई पीढ़ी को मिलना चाहिए मौका
अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि वह 40 सालों तक संवैधानिक पदों पर रहे और चाहते हैं कि अब नई पीढ़ी को मौका मिले।जैसलमेर में संवाददाताओं से बातचीत में गहलोत ने कहा, ”मैं पहले ही कह चुका हूं कि मेरे लिये कोई पद महत्वपूर्ण नहीं है। मैं 50 साल से राजनीति कर रहा हू और 40 साल से किसी न किसी संवैधानिक पद पर हूं। इससे ज्यादा व्यक्ति को क्या मिल सकता है या क्या चाहिए। मेरे दिमाग में बात यह है कि नई पीढ़ी को मौका मिले और सब मिलकर देश को नेतृत्व प्रदान करे।”

Advertisement

उल्लेखनीय है कि गहलोत रविवार को जैसलमेर में तनोट माता के मंदिर में पूजा अर्चना के लिए पहुंचे थे। गहलोत ने कहा कि मीडिया द्वारा फैलाया गया है कि वह मुख्यमंत्री का पद नहीं छोड़ना चाहते हैं, जबकि यह उनके दिमाग में कभी नहीं रहा। उन्होंने कहा कि उनके लिए कोई पद महत्वपूर्ण नहीं है। गहलोत ने कहा कि मैंने अगस्त में ही आलाकमान से कहा है कि अगला चुनाव ऐसे व्यक्ति के नेतृत्व में लड़ा जाना चाहिए जिससे प्रदेश में फिर से चुनाव जीतने की संभावना बढ़े। चाहे वह मैं हूं या मेरे अलावा कोई और।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : राधा-गोविंद मंदिर के शिवालय में प्रज्वलित रहती है अखंड ज्योति

Report Times

मौन जाप व गायत्री यज्ञ : गायत्री मंत्रों के मध्य दी आहुतियां, विश्व कल्याण और निरोगी काया की कामना

Report Times

राजस्थान: चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने 2773 पदों पर भर्ती के प्रस्तावों को दी मंजूरी

Report Times

Leave a Comment