Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज

REPORT TIMES

Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज यानी के रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने इस निर्णायक मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक-एक बदलाव किया है। भारत ने पंत की जगह पर भुवनेश्वर को जबकि ऑस्ट्रेलिया ने सीन एबॉट की जगह जोश इंग्लिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

Advertisement

दोनों टीमें अभी सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में खेले गए पहले मैच में भारत को 4 विकेट पर मात देकर सीरीज में बढ़त बना ली थी। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने जोरदार पलटवार करते हुए नागपुर में खेले गए 8-8 ओवर के मैच में करारी शिकस्त दी थी। अब दोनों टीमों की नजरें निर्णायक मुकाबले को जीतकर सीरीज जीतने पर लगी हुई है।

Advertisement

Advertisement

Ind vs Aus T20 live score: 

Advertisement

7: 15 PM: धमाकेदार शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका लग गया है। अक्षर पटेल ने कप्तान ऐरान फिंच को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई है। फिंच ने सात रन का योगदान दिया।

Advertisement

7: 05 PM: कैमरन ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया को विस्फोटक शुरुआत दी है। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के ओवर में 12 रन बना डाले। ऑस्ट्रेलिया ने तीन ओवर में 40 रन बना दिए हैं।

Advertisement

7: 00 PM: ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी शुरू हो गई है। कप्तान एरोन फिंच और कैमरन ग्रीन की जोड़ी क्रीज पर उतर चुके हैं।

Advertisement

पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर आज इतिहास रचना चाहेगा भारत: टी20 क्रिकेट में एक साल में सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम है। बाबर आजम की टीम ने पिछले साल कुल 20 मैच जीते थे, वहीं इस साल 9 महीनों में ही टीम इंडिया ने इतने मैच जीत लिए हैं। अगर आज भारत ऑस्ट्रेलिया को मात देने में सफल रहता है तो वह इतिहास रच देगा।

Advertisement

विराट कोहली का नोटबुक सेलिब्रेशन: इस मैदान पर टीम इंडिया ने एकमात्र टी20 मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ ही खेला है जहां विराट कोहली ने तूफानी पारी खेलकर महफिल लूटी थी। 2019 में खेले गए उस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करत हुए भारत के सामने 208 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को टीम इंडिया ने विराट कोहली की नाबाद पारी के दम पर 8 गेंदें शेष रहते जीत लिया था। हालांकि कोहली शतक से चूक गए थे।

Advertisement
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 24 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें इंडिया ने 14 और ऑस्ट्रेलिया ने 10 जीते हैं। आंकड़ों के हिसाब से भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, लेकिन सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को अपना पूरा दमखम दिखानी होगी।
Advertisement

Related posts

‘जिंदा नहीं छोड़ेंगे’, बेंगलुरु की मस्जिद में युवकों ने लगाए ‘जय श्री राम’ के नारे, धमकी भी दी

Report Times

कांग्रेस चुनावों से पहले देगी वर्तमान विधायकों को झटका! इस प्लान से बदलेगा राजस्थान में रिवाज

Report Times

पीतांबरा मंदिर में दर्शन करने से रोका तो अखिलेश बोले- बीजेपी हमें शूद्र मानती है

Report Times

Leave a Comment