Report Times
latestOtherकृषिचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंसूरजगढ़स्पेशल

फसलों में किट प्रबंधन से बढ़ाई जा सकती है पैदावार : किसान गोष्ठी में नैनो यूरिया के उपयोग और फायदे की कृषि विशेषज्ञों ने दी जानकारी

REPORT TIMES
चिड़ावा। किसान जागरूकता अभियान के तहत सूरजगढ़ में आदर्श बीज भंडार पर किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया । कार्यक्रम की मुख्य अतिथि कृष्ण कुमार शर्मा थे। अध्यक्षता सोमवीर शर्मा ने की ।  विशिष्ट अतिथि कृषि विभाग के सेवानिवृत्त निदेशक  डॉ. सहदेव सिंह , उद्यान विभाग के कृषि अधिकारी सविता झाझड़िया थे । डॉ. सहदेव सिंह ने फसलों में किट प्रबंधन की जानकारी दी व  वेस्टर्न सरसो किंग सूमो गोल्ड के बारे में बताया और किसानों को सरसों लगाने की सलाह दी ।  सविता झाझडिया ने उद्यान विभाग की योजनाओं की जानकारी दी।
क्षेत्रीय अधिकारी सुरजीत ढिल्लन ने  धान्या सरसों एम जे 1 व धान्या गेंहू रील 12 के बारे में विस्तार से बताया। इफको के जितेंद्र कटेवा ने नैनो यूरिया के उपयोग व फायदे के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन हास्य कवि हरीश हिंदुस्तानी ने किया। किसानों को लकी ड्रा के माध्यम से किंग सूमो गोल्ड सरसों के 50 डेमो, 10 लेपटॉप बेग वितरित किये। इस मौके पर सतीश धतरवाल,  कुलदीप बलौदा, भवानी शंकर चोपड़ा ने विचार व्यक्त किए । प्रगतिशील किसान वीरेंद्र सिंह व बजरंग लाल को धान्या सीड्स द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया ।
Advertisement

Related posts

शादी होते ही लड़की के साथ हुआ कुछ ऐसा, बनते ही टूट गया रिश्ता

Report Times

राजस्थान में पान, गुटखा, तंबाकू उत्पादों को मिली बिक्री की छूट

Report Times

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर

Report Times

Leave a Comment