Report Times
latestOtherचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिस्पेशल

पोषण मेले में बच्चों को कराया अन्नप्राशन गर्भवती महिलाओं की गोद भराई

REPORT TIMES
चिड़ावा। चौधरी कॉलोनी स्थित सामुदायिक विकास भवन में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से पोषण मेले का आयोजन किया गया जिसमें महिलाओं व बच्चों से संबंधित विभिन्न गतिविधियां हुई। महिला एवं बाल विकास अधिकारी डॉ प्रभा लांबा के निर्देशन में हुए कार्यक्रम में ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ अनिल लांबा ने महिलाओं व बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि बीएसओ ममता पूनिया व डॉ अभिलाषा थीं जिन्होंने महिलाओं बच्चों को स्वास्थ्य से संबंधित उपयोगी जानकारी दी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को आंगनबाड़ी केंद्र पर होने वाली गतिविधियों से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। अतिथियों ने दो बच्चों को तिलकार्चन कर प्रवेशोत्सव मनाया। दो बच्चों के 6 माह का होने पर अन्नप्राशन करवाया गया। दो गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की गई।
पोषण मेले में प्रदर्शनी लगाई गई जिसमें भामाशाहों के माध्यम से आंगनवाड़ी केंद्रों पर खिलौना बैंक के लिए दी जाने वाली सामग्री प्रदर्शित की गई। खिलौना बैंक स्थापित करने में सहयोग करने वाले भामाशाहों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर पार्षद निखिल चौधरी, महिला पर्यवेक्षक सरोज ममता, विमला, कमला, कृष्णा, एनटीटी कमलेश, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित रहीं।
Advertisement

Related posts

राजस्थान में नए DGP की नियुक्ति, जानिए कौन है IPS उमेश मिश्रा

Report Times

गर्मियों की छुट्टियों में होमवर्क के खिलाफ 9वीं का छात्र, कॉपी-पेन लेकर कलेक्ट्रेट के सामने दिया धरना

Report Times

Rashmika Mandanna Birthday: विजय देवरकोंडा को इस नाम से पुकारती हैं रश्मिका मंदाना, बर्थडे पर फैंस के लिए शेयर किया खास पोस्ट

Report Times

Leave a Comment