Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमराजस्थान

राजस्थान में आज भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में मौसम विभाग ने आज रविवार को भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग केंद्र जयपुर के अनुसार पूर्वी राजस्थान और हाड़ौती अंचल में जोरदार बारिश होगी। आपको बता दें पिछले 48 घंटे से राजस्थान में झमाझम बारिश हो रही है। जिसके चलते किसानों की फसल चौपट हो गई है। प्रदेश में आज भी  आकाश में बादलों ने डेरा जमा रखा है। धूप नदारद है। वर्षाजनित हादसों में प्रदेश में 3 महिलाओं समेत 4 लोगों की मौत हो गई है। राजधानी जयपुर समेत अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, दौसा, टोंक और सवाई माधोपुर में बारिश का दौर जारी है। कोटा, बारां और झालावाड़ में मूंग, उड़द और सोयाबीन की फसले खराब हो गई है। जबकि सरसों की फसल की बुवाई का समय निकलने से किसानों की चिंता बढ़ गई है।

Advertisement

Advertisement

पश्चिमी विक्षोभ के चलते के बारिश

Advertisement

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के चलते अधिकतर जिलों में बारिश का दौर जारी है, जो अगले 48 घंटे तक बने रहने की संभावना है। उधर, कई इलाकों में भारी तो कहीं-कहीं पर अति भारी बारिश दर्ज की गई है और आगामी तीन दिन तक यह दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग की माने तो पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्वी राजस्थान के करीब सभी स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है। करौली, धौलपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, झालावाड़, बारां, सवाई माधोपुर और कोटा जिले में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश हुई है। करौली में 118 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

Advertisement

गहलोत ने गिरदावरी के दिए निर्देश

Advertisement

राजस्थान में 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश पर सीएम गहलोत एक्टिव मोड पर आ गए है। सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में बीते दो दिन में हुई भारी बारिश से कई जिलों में फसलों को नुकसान हुआ है। इन जिलों के जिला कलेक्टरों को निर्देशित किया है कि फसल खराबे की विशेष गिरदावरी कर किसानों को राहत दिलवाना सुनिश्चित करें। आमजन से अपील है कि खराब मौसम में यथासंभव सावधानी बरतें एवं अनावश्यक घर से ना निकलें।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बुहाना में खुलेगी पब्लिक हेल्थ लैब:1 करोड़ 20 लाख रुपए होंगे खर्च, 54 टेस्ट होंगे फ्री

Report Times

परिंदों के नाम विश्व पृथ्वी दिवस: मास्टर हजारीलाल राजकीय महाविद्यालय में परिंडा अभियान की हुई शुरुआत, पशु-पक्षियों के संरक्षण का दिया संदेश

Report Times

Ram Lalla Surya Tilak: असम रैली में अचानक PM ने क्यों रोका भाषण, बोले सब लोग अपना मोबाइल निकालिए

Report Times

Leave a Comment