Report Times
latestOtherकोटाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशलहादसा

राजस्थान: शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा, 14 बच्चे आए करंट की चपेट में

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के कोटा शहर में महाशिवरात्रि के अवसर पर निकाली जा रही शिव बारात  के दौरान बड़ा हादसा हो गया. इस दौरान करंट की चपेट में आने से करीब 14 बच्चे झुलस गए. कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास दोपहर करीब 12:30 बजे हुई घटना से हड़कंप मच गया. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने तुरंत घायल बच्चों को ले जाकर एमबीबीएस अस्पताल  में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर्स उनका इलाज कर रहे हैं. सकतपुर काली बस्ती में जुलूस के दौरान जिस जगह पर ये हादसा हुआ वहां हाईटेंशन बिजली लाइन के तार बहुत ज्यादा नीचे हैं. इसी कारण जब बच्चे करंट की चपेट में आए जो सड़क में एक गड्ढा भी हो गया. घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि ये हादसा कुछ ही देर पहले हुआ है. फिलहाल सभी बच्चों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. ये सीधी तौर पर बिजली विभाग की लापरवाही के कारण हुआ है. उनकी लापरवाही की सजा मासूमों को मिल रही है.

Advertisement

Advertisement

धमाके की आवाज सुन दौड़े लोग

Advertisement

सकतपुर में शिवरात्रि पर हाई टेंशन लाइन लाइन की चपेट में आने के बाद धमाका भी बहुत तेज हुआ, जिससे आसपास की बस्ती के लोग भी मौके की ओर दौड़े और घायलों को अस्पताल पहुंचने में मदद की. बताया जा रहा है कि महाशिवरात्रि के मौके पर कोटा के सकतपुर की काली बस्ती में निकाली जा रही यात्रा के दौरान लंबा पाइप जिसमें झंडा लगा हुआ था उसको लेकर बच्चे चल रहे थे तभी अचानक पाइप हाई टेंशन लाइन से टच हो गया और करंट फैल गया.

Advertisement

दो बच्चों की हालत अभी नाजुक

Advertisement

अस्पताल में दो बच्चों की हालत अभी नाजुक बताई जा रही है. डॉक्टर्स की टीम लगातार उनके ट्रीमेंट में जुटी हुई है. उधर, हादसे की सूचना मिलते ही लोकसभा स्पीकर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला और ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर भी अस्पताल पहुंच गए और घटना पर दुख जताते हुए अधिकारियों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए. वहीं ऊर्जा मंत्री ने पूरे मामले की जांच के भी निर्देश दिए हैं. घटना के बाद विद्युत विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

रक्तवीर सम्मान समारोह एवं रक्तदान शिविर का आयोजन

Report Times

निशानों का पूजन किया :  अलग – अलग जगह से निशान लाकर श्रद्धालुओं ने किए समर्पित, खाटू के लिए निशान यात्रा 27 को होगी रवाना

Report Times

गहलोत-पायलट में सुलह, कांग्रेस ने मानी सचिन की तीनों मांगे

Report Times

Leave a Comment