Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

जिस मामले में भिड़ी थी 3 राज्यों की पुलिस, बग्गा पर रद्द हुई वह FIR; फिर केजरीवाल पर बरसे

REPORT TIMES

Advertisement

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास के साथ ही पंजाब और हरियाणा कोर्ट से दिल्ली के भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को भी राहत मिल गई है। हाई कोर्ट ने विश्वास के साथ ही बग्गा के खिलाफ पंजाब दर्ज एफआईआर को रद्द कर दिया है। इस केस में तेजिंदर की गिरफ्तारी के लिए पंजाब पुलिस दिल्ली पहुंची थी और उसका दिल्ली और हरियाणा पुलिस के साथ टकराव हुआ था। आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल पर टिप्पणी को लेकर दर्ज एफआईआर रद्द होने के बाद बग्गा ने एक बार फिर दिल्ली के सीएम को निशाना बनाया और कहा कि उनकी सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

Advertisement

Advertisement

दरअसल, इस पूरे विवाद की शुरुआत ‘कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर हुई थी। दिल्ली के सीएम की ओर से विधानसभा में फिल्म पर दिए गए बयान का विरोध करते हुए बग्गा ने केजरीवाल पर टिप्पणी की थी। इसके बाद पंजाब में बग्गा के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। मार्च में पंजाब पुलिस बग्गा की गिरफ्तारी के लिए राजधानी पहुंची थी। पंजाब पुलिस बग्गा को लेकर निकल चुकी थी, लेकिन दिल्ली पुलिस के कहने पर हरियाणा पुलिस ने मोहाली में रास्ता रोक लिया। दिल्ली पुलिस बग्गा की हिरासत को अवैध बताते हुए उन्हें वापस ले आई थी और पंजाब पुलिस पर अपहरण का केस दर्ज किया था।

Advertisement

बग्गा पर भड़काऊ बयान, समुदायों के बीच नफरत फैलाने जैसे आरोप लगाकर मोहाली पुलिस ने केस दर्ज किया था। बग्गा ने इस एफआईआर के खिलाफ पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अब हाई कोर्ट से राहत मिलने के बाद बग्गा ने इसे सत्य की जीत बताया। बग्गा ने कहा, ”सत्यमेव जयते। आज पंजाब हाईकोर्ट द्वारा केजरीवाल के मुंह पर जो तमाचा लगा है उसे वह भूलने वाले नहीं। पंजाब हाईकोर्ट में आज केजरीवाल की हार हुई है अब दिल्ली में उनकी हार होगी। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि दिल्ली में अपनी सरकार की उलटी गिनती शुरू कर दीजिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

पिचानवा खुर्द में अखिल भारतीय किसान सभा का धरना हुआ समाप्त

Report Times

प्रशासन पहुंचा धरना स्थल, सभी मांगों पर सहमति बनी, धरना उठवाया 

Report Times

पीने के पानी की समस्या लेकर एसडीएम के पास गई महिलाओं पर एसडीएम हुये गुस्सा

Report Times

Leave a Comment