Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबिहारराजनीतिस्पेशल

नीतीश से नाराज हुई तेजस्वी की RJD, JDU नेता को EBC आयोग का अध्यक्ष बनाने पर सरकार में तकरार

REPORT TIMES

Advertisement

जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो. नवीन कुमार आर्य को अतिपिछड़े वर्गों के लिए राज्य आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, जदयू के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद निषाद, मुंगेर के पूर्व जिला जदयू अध्यक्ष ज्ञानचंद पटेल तथा राजद नेता तथा कटिहार के पूर्व जिलाध्यक्ष तारकेशर ठाकुर को  राज्य आयोग का सदस्य बनाया गया है। इसे लेकर महगठबंधन के सबसे बड़े घटक दल राजद ने नाराजगी जाहिर की है। राजद ने आरोप लगाया है कि इस आयोग में उसे जगह नहीं मिली है। साथ ही यह भी आरोप लगाया है कि महागठबंधन सरकार में दो आयोग का गठन हुआ, किसी में भी राजद को उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिला।

Advertisement

राजद नेता प्रोफेसर रामबली चंद्रवंशी ने कहा कि महागठबंधन की सरकार में राजद एक बड़ी पार्टी है। अनुसूचित जन जाति आयोग के अध्यक्ष जब जेडीयू से बन चुके थे तो अभी जो अति पिछड़ा वर्गों के लिए आयोग का गठन हुआ, उसका अध्यक्ष राजद से होना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हम इस बात को पार्टी के आला नेतृत्व तक पहुंचाएंगे।

Advertisement

Advertisement

गौरतलब है कि नगर निकाय चुनाव में आरक्षण के मामले में हाईकोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका को राज्य सरकार ने वापस ले लिया है। साथ ही सरकार ने कोर्ट में कहा है कि अति पिछड़ा वर्ग आयोग (ईबीसी आयोग) को ही राजनीतिक पिछड़ेपन के अध्ययन के लिए समर्पित आयोग का दर्जा दे दिया गया है। इसके सदस्यों के रिक्त पदों पर नियुक्ति कर दी गई है।

Advertisement
निकाय चुनाव पर सरकार को पराजित होना पड़ा: सुशील मोदी

भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश की अवहेलना कर बिहार में अतिपिछड़ों को आरक्षण दिये बिना चुनाव कराने की जिद पर अड़ी सरकार को हाईकोर्ट में पराजित होना पड़ा। कहा कि यदि सरकार ने विशेष आयोग बनाने का निर्णय पहले कर दिया होता तो यह फज़ीहत नहीं होती। कोर्ट ने राज्य सरकार के अहंकार को तोड़ दिया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

विराट कोहली ने बताया, ऑस्ट्रेलिया में कैसे बल्लेबाजों को मिल सकती है सफलता

Report Times

राजस्थान: 8वीं बोर्ड की परीक्षाएं 28 मार्च से होगी शुरू, 9601 सेंटर पर करीब 13 लाख विद्यार्थी होंगे शामिल

Report Times

हम क्या चाहते आजादी! हिजाब पर भड़का ईरानी महिलाओं का गुस्सा, यूनिवर्सिटीज से सड़कों तक बवाल

Report Times

Leave a Comment