Report Times
latestOtherकार्रवाईजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

सचिवालय के PWD सचिव के दफ्तर में स्पेशल टीम की बड़ी कार्रवाई

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के लिए नीति-नियम बनाने शासन सचिवालय के PWD सचिव के दफ्तर में बड़ी कार्रवाई हुई है। स्पेशल टीम ने एक प्रकरण में सचिव से पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि अजमेर में सड़क बनाने के ठेके से जुड़ा मामला। मामले के मुताबिक मालिक अशोक गोयल की कंपनी के नाम टेंडर जारी हुआ था। लेकिन जब सड़क नहीं बना पाई कंपनी। तब सरकार ने अमानत राशि जब्त कर ली। इसे लेकर कंपनी ने ली कमार्शियल  कोर्ट की शरण ली। कोर्ट की टीम नाजिम सहित दफ्तर पहुंची। पूरा मामला 20.51 लाख की गड़बड़ी का बताया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement

कोर्ट के आदेश पर पहुंची सचिवालय 

Advertisement

बताया जा रहा है कि अदालत से कुर्की के आदेश के बाद स्पेशल टीम सचिवालय पहुंची है। सचिवालय में सार्वजनिक निर्माण विभाग का दफ्तर है। एक प्रकरण में पूछताछ की गई। 20 लाख से अधिक का मामला बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि डिक्री पारित नहीं होने का बाद भी पालना नहीं की गई। चर्चा है कि रोडवेज मुख्यालय के बाद अब पीडब्ल्यूडी विभाग में भी कुर्की की कार्रवाई हो सकती है।

Advertisement

एक महीने में 20.91 लाख की राशि लौटाने की दी अंडरटेकिंग

Advertisement

2008 के एक प्रकरण में कमर्शियल कोर्ट के अधिकारियों द्वारा की गई पूछताछ की प्रक्रिया पूरी हो गई है। दरअसल, ये पूरा मामला अजमेर में सड़क बनाने के ठेके से जुड़ा प्रकरण है। बताया जा रहा है कि मैसर्स मुकेश जी गोयल कंपनी के नाम ठेका था। लेकिन सीवर लाइन डलने से सड़क नहीं बनी।
इसके बाद PWD ने सेवा दोष मानते हुए 20.91 लाख की अमानत राशि की जब्त कर ली। इसके बाद ठेकेदार के कमर्शियल कोर्ट में याचिका लगाने का बाद 20.91 लाख की राशि लौटाने का फैसला हुआ। अब PWD सचिव की ओर से 1 माह की अंडरटेकिंग दी गई है। 1 माह में 20.91 लाख की राशि लौटाने की दी अंडरटेकिंग दी है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया के बाद अब विनेश फोगाट का बड़ा फैसला, लौटाया खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार

Report Times

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत और चीन के सीमा विवाद में मध्यस्थता करने के लिए तैयार

Report Times

पांच दिवसीय बसंत पंचमी महोत्सव : श्याम नवयुवक मंडल के कार्यकर्ताओं ने शहर के लोगों को दिया निमंत्रण

Report Times

Leave a Comment