Report Times
latestOtherअरुणाचल प्रदेशउदयपुरझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

अरुणाचल प्रदेश में हेलीकॉप्टर क्रैश, राजस्थान के तीन जवान शहीद

REPORT TIMES

Advertisement

अरुणाचल प्रदेश के सियांग में शुक्रवार को सेना का रुद्र हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे में राजस्थान के तीन जवान शहीद हो गए। हनुमानगढ़ के विकास भांबू, उदयपुर के मुस्तफा बोहरा और झुंझुनूं के रोहिताश्व कुमार शहीद हो गए है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर शहादत को नमन किया है। सीएम गहलोत ने कहा कि संकट की घड़ी शोक संतप्त परिवार को ईश्वर शक्ति प्रदान करें।  दुख की घड़ी में सरकार उनके साथ है। मैं जवानों की बहादुरी को सलाम करता हूं।

Advertisement

हादसें में 3 जवान राजस्थान के शहीद 

Advertisement

हादसे में भारतीय सेना के 4 जवान शहीद हुए है। इनमें से 3 राजस्थान के है।  हनुमानगढ़ के विकास भांबू  9 जून 2018 को 68 आर्मड रेजिमेंट में आर्मी एवीएशन में स्थाई रूप से कमिशन हुए थे। उन्होंने एवीएशन में जाने से पहले लेह और रुड़की रेजीमेंट में काम किया था। मेजर विकास के परिवार में पिता भागीरथ भांभू, पत्नी श्रेया चौधरी और बेटी ख्वाहिश है। मेजर विकास का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव रामपुरिया में हनुमानगढ़ में किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement

झुंझुनूं के रोहिताश्व खैरवा शहीद 

Advertisement

इसी प्रकार झुंझुनूं के रोहिताश्व कुमार 2010 में सेना में टेक्निकल पद पर भर्ती हुए थे। उनके परिवार में पिता विद्याधर खैरवा, माता चूकी देवी, पत्नी और बेटी रितिका है। रोहित के पिता खेती बाड़ी करते हैं। रोहित ने शुक्रवार सुबह ही पत्नी से फोन पर बात की थी। वे पिछले महीने ही छुट्टी बिताकर गए थे। जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने बताया कि जवान रोहिताश्व खैरवा की पार्थिव देह रविवार को आएगी।

Advertisement

उदयपुर के मुस्तफा शहीद 

Advertisement

हादसे में उदयपुर के मेजर मुस्तफा जकीउद्दीन बोहरा शहीद हो गए है। उदयपुर के खेरोदा निवासी मुस्तफा की खेरोदा के उच्च शिक्षा मंदिर में
प्राइमरी पढ़ाई हुई थी। इसके बाद पूरा परिवार उदयपुर शहर के हाथीपोल इलाके में रहने लग गया। शहर के सेंट पास स्कूल में 12 वीं तक पढ़ाई की। इसके बाद एनडीए की परीक्षा की तैयारी में जुट गए। उन्हें बचपन से पायलट बनने का शौक था। हाल ही में उसका तबादला हो गया था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : पति ने पत्नी व बेटे-बेटी पर किया जानलेवा हमला

Report Times

Happy Birthday Ajay Devgn: जानें आखिर क्यों काजोल के पिता ने अजय देवगन से शादी करने से पहले 4 दिनों तक नहीं की थी बेटी से बात

Report Times

दुनिया के सामने पाक चेहरा बेनकाब! अमेरिका बोला- सबसे खतरनाक देश है पाकिस्तान

Report Times

Leave a Comment