Report Times
latestOtherचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

हिम्मतरामका परिवार की ओर से भागवत कथा का शुभारंभ

REPORT TIMES 
चिड़ावा। शहर में हिम्मतरामका मोहल्ले स्थित शिव वाटिका में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ सोमवार को हुआ। श्री धाम वृंदावन से आए कथा व्यास आचार्य गौरव कृष्ण ने कथा के पहले दिन भागवत ग्रंथ के महात्म्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कलयुग में पापों से मुक्ति और पुण्य की प्राप्ति का एक मात्र साधन भागवत ग्रंथ है। जिसके श्रवण मात्र से जीव मात्र पवित्र हो जाता है। कथा वाचन से पूर्व शहर के बिहारी जी मंदिर में पूजन के बाद कलश यात्रा रवाना हुई। यजमान बृजेश – सरोज हिम्मतरामका और हिम्मतरामका परिवार के सदस्यों ने भागवत ग्रंथ को सिर पर धारण किया।
वहीं महिला श्रद्धालु कलश धारण किए हुए कीर्तन करते हुए शामिल हुई।  धाबाई जी के टेकड़े से होते हुए यात्रा हिम्मतरामका मोहल्ले स्थित शिव वाटिका पहुंची। यहां पर भागवत ग्रंथ, कथा व्यास और शुक देव का पूजन किया गया। इस दौरान अग्रवाल सम्मेलन पूर्वी क्षेत्र अध्यक्ष झंडीप्रसाद हिम्मतरामका, महेश हिम्मतरामका, पालिकाध्यक्ष सुमित्रा सैनी, प्रदीप सिंह रावणा, संदीप हिम्मतरामका, अग्रवाल जनकल्याण समिति के पूर्व अध्यक्ष दामोदर हिम्मतरामका, पूर्व पालिकाध्यक्ष रामगोपाल मिश्रा, सुरेश हिम्मतरामका सहित गणमान्यजन और महिलाएं मौजूद रहीं।
Advertisement

Related posts

राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, ट्रक-बोलेरो की टक्कर में 6 की मौत; एक ही हालत गंभीर

Report Times

भाजयुमो नेता अर्जुन चौरसिया की हत्‍या का गृह मंत्रालय ने लिया संज्ञान, बंगाल सरकार से मांगी रिपोर्ट, शाह ने परिजनों से की मुलाकात

Report Times

राजस्थान : SOG ने जारी की पेपर लीक मामलों में फरार 90 आरोपियों की लिस्ट, कांग्रेस नेता के बेटे का भी नाम शामिल

Report Times

Leave a Comment