Report Times
GENERAL NEWS

स्वच्छ और हरा-भरा पटना मेरा सपना है: मेयर सीता साहू

सीता साहू अब पटना की निर्वाचित मेयर हैं क्योंकि उन्होंने 1.2 लाख से अधिक वोट हासिल करके इस पद के लिए पहला सीधा चुनाव जीता था। साहू ने कहा कि वह शहर के सर्वांगीण विकास के लिए काम करती रहेंगी।

Advertisement

साहू ने कहा, कुछ लोग कह रहे थे कि मैं मेयर पद का पहला सीधा चुनाव हार जाउंगी। हालाँकि, मैंने उन्हें गलत साबित कर दिया है। पटना के लोगों ने मुझ पर भरोसा जताया है और अब मुझ पर अतिरिक्त जिम्मेदारी है। यह चुनाव वास्तव में मेरे लिए महत्वपूर्ण था क्योंकि इससे पता चला कि लोगों को मेरा काम पसंद आया है।

Advertisement

उन्हों ने आगे इस बारे में बात करते हुए खा, यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण था। सभी हितधारकों की कड़ी मेहनत से हमने इस शहर को कचरा मुक्त बनाया है। इसके अलावा, 4,200 से अधिक जल निकासी लाइनें बनाई गई हैं, 82,000 स्ट्रीट लाइटें लगाई गई हैं, हर घर में पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की गई है, 80 पार्कों का सौंदर्यीकरण किया गया है, निचले इलाकों में जलभराव से बचने के लिए 22 अस्थायी जल निकासी पंपिंग स्टेशन स्थापित किए गए हैं।

Advertisement

पटना के लिए भविष्य की योजनाओ के बारे में साहू ने कहा, मैंने विकास का रोड मैप तैयार किया है। अगले पांच वर्षों में शहर को स्मार्ट, स्वच्छ और हरा-भरा बनाने का विचार है। सबसे पहले, मैं रामचक बैरिया में लैंडफिल साइट से पुराने कचरे का 100% निपटान, सूखे और गीले कचरे को अलग करना और घाटों पर विद्युत शवदाह गृह स्थापित करना सुनिश्चित करुँगी। सभी 75 वार्डों में मोहल्ला स्वास्थ्य क्लीनिक खुलेंगे, पीएमसी सीमा के तहत सरकारी स्कूलों में स्मार्ट कक्षाएं आयोजित की जाएंगी और घरों में अच्छी गुणवत्ता वाला पानी होगा। मैं आर्य कुमार रोड, भंवर पोखर और राजेंद्र नगर में तीन मॉल खोलने के लिए भी काम करूंगी। खुले नाले से भी लोगों को निजात मिलेगी।

Advertisement

उनको वोट करने वालो को धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा, मैं पटना के लोगों को उनके समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। मैं समाज के सभी वर्गों के लिए काम करुँगी और उन सभी वादों को पूरा करुँगी जो मैंने उनसे किए हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने सहारनपुर से विपक्ष को ललकारा, कहा ये चुनाव विकसित भारत बनाने का

Report Times

Tata Steel की बढ़ गयी परेशानी, 1980 के बाद पहली बार होगा हड़ताल! स्टॉक में दिखा ये असर

Report Times

Lok Sabha Election 2024: वोटिंग और नतीजों से पहले बीजेपी का खाता खुला, सूरत से मुकेश दलाल निर्विरोध जीते

Report Times

Leave a Comment