Report Times
खेल

“संदीप सिंह को तुरंत बर्खास्त करो”: यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला कोच ने बताया

Sandeep Singh Case: महिला कोच ने यह भी कहा कि इससे पहले और भी महिला खिलाड़ियों के साथ खेल मंत्री गलत काम कर चुके हैं. विवाद उठने के बाद खेल मंत्री ने दावा किया कि उनके खिलाफ षड़यंत्र रचा जा रहा है.

Advertisement
हरियाणा के खेल मंत्री और पूर्व ओलंपियन संदीप सिंह विवादों में घिर गए हैं. हरियाणा में खेल विभाग की जूनियर महिला कोच ने आरोप लगाए हैं कि खेल मंत्री ने अपने सरकारी आवास में बुलाकर उससे छेड़छाड़ की. महिला कोच ने हरियाणा सरकार ने संदीप सिंह को तुरंत बर्खास्त करने की मांग भी की है. महिला कोच ने यह भी कहा कि इससे पहले और भी महिला खिलाड़ियों के साथ खेल मंत्री गलत काम कर चुके हैं. विवाद उठने के बाद खेल मंत्री ने दावा किया कि उनके खिलाफ षड़यंत्र रचा जा रहा है.
हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह पर “यौन, व्यक्तिगत, शारीरिक, मानसिक, आधिकारिक तौर पर” उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली जूनियर एथलेटिक्स कोच ने राज्य के मुख्यमंत्री से उसे न्याय दिलाने में मदद करने की अपील की है. महिला कोट ने कहा कि संदीप सिंह को तुरंत बर्खास्त किया जाए. एनडीटीवी से खास बातचीत में महिला कोच ने हरियाणा सरकार के लिए कहा, “मैं आपकी बेटी हूं. मैं राज्य की बेटी हूं. मैंने बहुत मेहनत की है. मैं एक साधारण परिवार से आती हूं. मैंने अपने राज्य के लिए बहुत कुछ किया है. मैं मुख्यमंत्री से इस जानवर (संदीप सिंह) को बर्खास्त करने की अपील करती हूं. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.” महिला कोच ने इसके साथ ही केंद्र और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी न्याय की गुहार लगाई है.
इंस्टाग्राम से किया कॉन्टेक्ट
महिला कोच ने बताया कि खेल मंत्री संदीप सिंह ने उसे इंस्टाग्राम के जरिए कॉन्टेक्ट किया. वैनिश मोड पर बात की, जिससे 24 घंटे बाद मैसेज डिलीट हो गया. उसने बताया कि खेल मंत्री ने उसके साथ स्नेपचैट पर बात करने को कहा. फिर मुझे चंडीगढ सेक्टर 7 लेक साइड मिलने के लिए बुलाया. मैं नहीं गई तो वे उसे इंस्टा पर ब्लॉक और अन ब्लॉक करते रहे. फिर उसे एक डॉक्यूमेंट के बहाने घर बुलाया, जहां मंत्री ने उसके साथ छेड़छाड़ की.
चंडीगढ़ पुलिस ने भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी का मामला दर्ज किया है. इस मामले में संदीप सिंह ने अपना पोर्टफोलियो मुख्यमंत्री को सौंप दिया है. आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए संदीप सिंह ने कहा कि उनकी इमेज खराब करने की साजिश रची गई है.
खाप पंचायतों का अल्टीमेटम
संदीप सिंह पर महिला कोच के साथ छेड़छाड़ के आरोपों के बीच अब खाप पंचायतें भी उनके खिलाफ एकजुट हो गई हैं. सोमवार को झज्जर के गांव डाबला में धनखड़-12 खाप के चबूतरे पर पंचायत हुई. खाप पंचायतों ने हरियाणा सरकार से खेल मंत्री को तुरंत पद से बर्खास्त कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की. खाप ने इसके साथ ही सरकार को शनिवार तक का अल्टीमेटम भी दिया है. चेतावनी दी कि अगर अल्टीमेटम की समयावधि में कार्रवाई नहीं हुई तो फिर बड़ा आंदोलन किया जाएगा.
अभय सिंह चौटाला ने लगाए ये आरोप
इस बीच, इंडियन नेशनल लोक दल के नेता और विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा समिति “केवल मंत्री को बचाने का एक प्रयास है”. उन्होंने पूछा, “जब चंडीगढ़ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है और मामले की जांच कर रही है, तो यह हरियाणा समिति किस उद्देश्य से स्थापित की गई है?”
पूर्व ओलंपियन और कुरुक्षेत्र के पिहोवा से पहली बार विधायक बने संदीप सिंह के पास प्रिंटिंग और स्टेशनरी विभाग भी है. जूनियर एथलेटिक्स कोच ने मंत्री पर गलत तरीके से छूने और यहां तक ​​कि उनकी टी-शर्ट तक फाड़ने का आरोप लगाया है. चंडीगढ़ पुलिस ने मंत्री पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.
Advertisement

Related posts

यूएई : आज से आईपीएल की धमाल, खाली स्टेडियम में होंगे मैच

Report Times

कौन होगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नया कप्तान ?

Report Times

धोनी ने छोड़ दी CSK की कप्तानी, अब रविंद्र जडेजा को सौंपी गई टीम की कमान

Report Times

Leave a Comment