Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

जिसे भारत की T20I टीम से बाहर का रास्ता दिखाया, उससे ऐसा जवाब मिलेगा, अजीत अगरकर ने सोचा भी नहीं होगा!

REPORT TIMES 

Advertisement

किसी ने सच ही कहा है कि सब वक्त-वक्त की बात है. आज जो है हो सकता है कि कल ना हो. और, हम जो बताने जा रहे हैं उसमें भी कुछ ऐसा ही है. चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर समेत चयनकर्ताओं की पूरी मंडली ने ये सोचा भी नहीं होगा कि उन्हें उसी से ऐसा करारा जवाब मिलेगा, जिसे उन्होंने भारत की T20 इंटरनेशनल टीम से बाहर कर दिया था. लेकिन, वक्त का खेल देखिए. अगरकर एंड कंपनी के वो फैसला लेने के 24 घंटे बाद ही उस खिलाड़ी ने बोलती बंद करने वाला जवाब दिया. जवाब देने वाले और भारतीय T20I टीम से निकाले गए उस खिलाड़ी का नाम है अक्षर पटेल. अब सवाल है कि अक्षर पटेल ने जवाब दिया कैसे? भारतीय क्रिकेट महकमें में बापू के नाम से पहचाने जाने वाले अक्षर ने ये काम T20I क्रिकेट में अपने परफॉर्मेन्स से किया. अब जरा इस पूरे मसले को विस्तार से समझिए.

Advertisement

Advertisement

30 नवंबर को अक्षर पटेल के साथ क्या हुआ?

Advertisement

तारीख 30 नवंबर. भारतीय चयनकर्ताओं ने दिल्ली में बैठकर साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम का ऐलान किया. T20I, वनडे और टेस्ट तीनों ही फॉर्मेट के लिए टीम चुनी गई. उम्मीद यही थी कि अक्षर पटेल का सेलेक्शन T20I में भी होगा. लेकिन जब टीम आई तो सिर्फ वनडे फॉर्मेट में ही उनका नाम था. T20 इंटरनेशनल में नदारद. अब 24 घंटे बाद अक्षर पटेल ने ये बात साबित कर दी की भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें T20 की टीम में नहीं चुनने का जो फैसला किया है, वो गलत है.

Advertisement

1 दिसंबर को अक्षर पटेल ने क्या किया?

Advertisement

तारीख 1 दिसंबर 2023. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रायपुर में 5 मैचों की सीरीज का चौथा T20I खेला गया. इस मुकाबले में अक्षर पटेल बल्ले से खाता भले ना खोल पाए. लेकिन, उसकी भरपाई उन्होंने गेंदबाजी में हाईएस्ट लेवल पर जाकर की. उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 16 रन देकर 3 विकेट चटकाए. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के टॉप 4 में से 3 का शिकार किया. इसी के साथ बापू यानी अक्षर पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I में जसप्रीत बुमराह के 16 विकेटों के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय बन गए. अक्षर पटेल के T20I में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 मैचों में 13 विकेट हैं.

Advertisement

T20I में अक्षर क्यों नहीं?

Advertisement

मैच के बाद अक्षर पटेल ने अपनी इस शानदार सफलता का राज खोला और बताया कि एशिया कप के दौरान चोटिल होकर जब वो टीम इंडिया से दूर थे तब उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर भरपूर काम किया था. अब जो दिख रहा है वो उसी का नतीजा है. अक्षर मेंटली स्ट्रॉन्ग भी हैं. दबाव में मैच के दौरान कभी घबराते नहीं हैं. उनके इस मिजाज को और अच्छे से समझने के लिए T20 सीरीज में कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव का ये बयान ही काफी है कि उन्हें अक्षर पटेल को दबाव में डालना अच्छा लगता है. टीम के कप्तान का ये भरोसा इसीलिए तो है क्योंकि उन्हें मालूम है कि अक्षर किसी भी मुश्किल हालात से निकलने में सक्षम है. वो जितना वनडे की टीम में फिट हैं उतना ही T20I के लिए हिट. पर पता नहीं भारतीय सेलेक्टर्स को क्या सूझी जो उन्होंने अक्षर को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए T20I टीम में नहीं चुना.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान: जयपुर में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा बैरिकेडिंग तोड़ने पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, वाटर कैनन का भी किया इस्तेमाल; CM आवास के घेराव के दौरान झड़प

Report Times

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर पंजाब आने वाले हैं।

Report Times

चिड़ावा में मानसून पूर्व की बारिश से राहत

Report Times

Leave a Comment