Report Times
latestOtherअलवरझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमराजस्थानसीकरस्पेशल

राजस्थान में चरम पर पहुंची ठंड, 22 जिलों में शीतलहर; 19 जनवरी के बाद मिल सकती है राहत

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में हाड़ जमा देने वाली जबरदस्त ठंड का प्रकोप लगातार जाकी है जहां सूबे के कई इलाकों में प्रचंड ठंड से न्यूनतम तापमान लगातार शून्य से नीचे बना हुआ है. मौसम विभाग का कहना है कि सर्दी का सितम अभी कुछ दिन और देखने को मिलेगा जहां अभी दो-तीन दिनों और कड़ाके की सर्दी से राहत नहीं मिलेगी. मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि यह राजस्थान में सर्दी और शीतलहर का इस सीजन का पीक है जहां 19 जनवरी के बाद ठंड का असर कम होता चला जाएगा. बता दें कि उत्तर भारत के मौसम में होने वाले बदलाव के चलते पहाड़ी इलाकों से राजस्थान समेत मध्य भारत में आने वाली बर्फीली हवाएं रुकने के कारण पारा चढेगा जिससे सर्दी का असर कम हो जाएगा. वहीं इधर मौसम विभाग ने मंगलवार को 22 जिलों में शीतलहर और अति शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही सीकर के फतेहपुर कस्बे में एक बार फिर पारा लुढ़ककर माइनस 4.5 पर पहुंच गया.

Advertisement

Advertisement

अगले 2 दिन शीतलहर का प्रकोप

Advertisement

मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के 5 शहरों में तापमान जीरो डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है जहां चूरू का न्यूनतम तापमान -2.5 डिग्री सेल्सियस, सीकर में -2 डिग्री, करौली में -1.4 और चित्तौड़गढ़ में -1.5 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं अलवर और भीलवाड़ा में पारा शून्य डिग्री तक पहुंच गया. बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों तक राज्य में शीतलहर की संभावना बनी रहेगी. इसके अलावा मौसम विभाग ने बुधवार के लिए अलवर, भरतपुर, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर और सीकर जिले में ठंड का ‘येलो अलर्ट’ भी जारी किया है.

Advertisement

बादल छाए रहने की संभावना

Advertisement

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के कारण 18 और 19 जनवरी को अधिकांश स्थानों पर बादल छाए भी रह सकते हैं और इसके बाद भीषण शीतलहर की स्थिति से कुछ राहत मिल सकती है. वहीं ठंड को देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने जयपुर में स्कूलों के समय में बदलाव का आदेश जारी कर दिया है जिसके बाद अब स्कूलों को सुबह 10 बजे से खोला जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

झारखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पुराने आरक्षण के आधार पर होंगे

Report Times

5 दिन 1000 रुपए सस्ती हुई चांदी:स्टैंडर्ड सोने की कीमत घटकर पहुंची 52,700, सर्राफा बाजार में लौटी रौनक

Report Times

रेप के बाद प्रेग्नेंट हुई…जहर खाकर लड़की ने दे दी जान, मरने से पहले बता गई आपबीती

Report Times

Leave a Comment