Report Times
CRIME

बिहार: रिटायर्ड IAS अधिकारी गिरफ्तार, करोड़ो रूपये के गबन का है आरोप, जानिए पूरा मामला Article Premium User ID: NR601 National 26 min 2 1

शुक्रवार को पटना के निगरानी न्यायालय ने गया के पूर्व जिलाधिकारी और 1991 बैच के रिटायर्ड आईएएस अधिकारी एस एम राजू की नियमित जमानत याचिका रद्द कर बेउर जेल भेद दिया है। महादलित विकास मिशन के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के पद पर रहते हुए एस एम राजू पर सरकारी राशि के गबन और भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा था।

Advertisement

छात्रों और कोलेज का फर्जी विवरण बता कर छात्रवृति की राशि निकाली

Advertisement

निगरानी थाना में कांड संख्या 81/2017 के तहत मामला दर्ज किया गया था। हाल वे इस मामले में बेल पर थे। जानकारी के मुताबिक, निगरानी ब्यूरो द्वारा कई बार उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया, परंतु वह हाजिर नहीं हुए। बताया जा रहा है कि जब एसएम राजू मिशन के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी हुआ करते थे तब महादलित वर्ग के छात्रों के लिए छात्रवृति योजना चलती थी जिसमें व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार किया गया था। छात्रों के नाम और कोलेज का विवरण फर्जी बता कर छात्रवृति की राशि निकाली गई थी। इस मामले में मिशन और विभाग के कई अन्य कर्मी भी दोषी पाए गए थे। जिन पर कार्यवाही हुई थी।

Advertisement

पद के दुरुपयोग का आरोप

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एस एम राजू के खिलाफ 406, 409, 420, 467, 468, 471,477A एवं धारा 120 B के तहत मामला दर्ज किया गया था। आरोप है कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया था. एस एम राजू ने विशेष न्यायाधीश मनीष द्विवेदी की अदालत में नियमित याचिका दाखिल की थी, जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया। इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है. बता दें कि, बिहार दलित विकास मिशन के मामले में पांच आरोपियों की उपस्थिति के लिए सम्मन जारी हो चुका है. निगरानी की विशेष अदालत के विशेष न्यायाधीश द्वारा यह सम्मन जारी किया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

IPL 2024: संजू सैमसन पर लगा लाखों का जुर्माना

Report Times

झारखंड के चतरा में नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 10 करोड़ की अफीम के साथ दो तस्कर अरेस्ट

Report Times

बिहार: रोहतास में बौखलाए प्रेमी ने 16 साल की लड़की को मारी गोली, गिरफ्तार

Report Times

Leave a Comment