Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

गुमशुदा बच्चों को तलाशने वाले पुलिसकर्मियों को तोहफा, सरकार सीधा देगी गैलेंट्री प्रमोशन

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में गुमशुदा बच्चों को दस्तयाब करने वाले कॉन्स्टेबल से लेकर सहायक उप निरीक्षक स्तर के पुलिसकर्मियों के लिए अच्छी खबर है. पुलिसकर्मियों का प्रोत्साहन करने की दिशा में राजस्थान पुलिस महकमे ने एक अहम कदम उठाया है. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस मुख्यालय की ओर से प्रोत्साहन स्वरूप वह पुलिसकर्मी विशेष पदोन्नति के पात्र होंगे और उन्हें निर्धारित कोटे की वैकेंसी की उपलब्धता के आधार पर विशेष पदोन्नति दी जाएगी. बुधवार को महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने इस संबंध में विस्तृत आदेश जारी किए हैं. डीजीपी के आदेश के मुताबिक 1 साल के पीरियड में 14 साल से कम उम्र के 25 बच्चों सहित 18 साल से कम उम्र के 60 बच्चे बरामद करने वाले कांस्टेबल, हैड कांस्टेबल और सहायक उप निरीक्षक स्तर के पुलिस अधिकारी को विशेष पदोन्नति दी जाएगी. वहीं इन्हें निर्धारित कोटे की वैकेंसी की उपलब्धता के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा.

Advertisement

Advertisement

सजा नहीं मिलने वाले पुलिसकर्मियों के होंगे प्रमोशन

Advertisement

पुलिस अधिकारियों के आदेश के मुताबिक गुमशुदा बच्चों की दस्तयाबी करने वाले उन्हीं पुलिसकर्मियों को विशेष पदोन्नति दी जाएगी जिन्हें पिछले 3 सालों के दौरान कोई बड़ी सजा और पिछले 1 साल के दौरान किसी तरह का छोटा दंड नहीं मिला हो. इसके अलावा उन पुलिसकर्मियों के पीछे 3 सालों के दौरान वार्षिक कार्य मूल्यांकन प्रतिवेदन में किसी तरह की कोई नेगेटिव टिप्पणी नहीं की गई हो. वहीं उस कर्मचारी के खिलाफ विभागीय जांच, प्राथमिक जांच, आपराधिक प्रकरण या सतर्कता जांच की कोई शिकायत लंबित नहीं हो. वहीं पदोन्नति केवल उन्हीं पुलिसकर्मियों को मिलेगी जिनकी सूचना पर गुमशुदा बच्चा बरामद किया गया हो. इसके अलावा बच्चे की बरामदगी में टीम में शामिल पुलिसकर्मी को अन्य उचित पुरस्कार दिया जाएगा.

Advertisement

20 बच्चे दस्तयाब करने पर मिलेगा प्रशस्ति रोल

Advertisement

वहीं गुमशुदा बच्चों की दस्तयाबी पुलिसकर्मियों को विशेष पदोन्नति देने के आदेश पर डीजीपी मिश्रा ने बताया कि 1 साल की अवधि के दौरान 14 साल से कम उम्र के 10 बच्चों सहित 18 साल से कम उम्र के 20 बच्चे बरामद करने वाले कॉन्स्टेबल से लेकर एएसआई स्तर के पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए महानिदेशक पुलिस प्रशस्ति रोल दिया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में पूर्व PM इंदिरा गांधी की मूर्ति तोड़ी, निंदा करने वालों को दी धमकी; खुद को बताया BJP कार्यकर्ता

Report Times

मॉडर्न एजुकेशन पैटर्न की हुई वकालत, दो सेशन में हुई वर्कशॉप में आए सुझाव

Report Times

30 अप्रैल को हो गई अवधि समाप्त, DYFI ने उठाया मुद्दा

Report Times

Leave a Comment