Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

‘पायलट का मुद्दा सही, तरीका गलत’, अनशन पर बोले रंधावा, कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी रिपोर्ट

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने एक बार फिर अपनी ही गहलोत सरकार के खिलाफ अनशन करके मुश्किल खड़ी कर दी है. वहीं आलाकमान तक मामला पहुंचने के बाद अब कांग्रेस के अगले कदम पर सबकी नजरें टिकी हैं. हालांकि राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बुधवार को इस मसले पर अपनी रिपोर्ट दे दी है. इसमें उन्होंने सचिन पायलट द्वार उठाए गए भ्रष्टाचार के मुद्दे को सही ठहराया है.हालांकि राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने यह भी कहा कि सचिन पायलट ने मुद्दा उठाने के लिए जो तरीका अपनाया वो गलत था. उन्होंने सवाल किया कि जब विधानसभा का सत्र चल रहा था, तब पायलट ने ये मसला क्यों नहीं उठाया? वहां उठाते तो मुख्यमंत्री गहलोत जवाब दे देते.

Advertisement

सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश

Advertisement

कांग्रेस प्रभारी ने रंधावा ने कहा कि, सचिन पार्टी के लिए एसेट हैं, लेकिन इस तरह धरना देना एक पार्टी विरोधी गतिविधि है. इसके बावजूद उन्होंने धरना दिया, लेकिन जब तक वह एक दायरे में रहे तब तक भी ठीक था. लेकिन धरने के बाद जो बयान उन्होंने दिया उससे लगा कि वह अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

सवालों के घेरे में धरने की टाइमिंग

Advertisement

साथ ही रंधावा ने यह भी कहा कि धरने की टाइमिंग भी सवालों के घेरे में है क्योंकि, उससे पहले सचिन पायलट ने प्रभारी से किसी तरह की चर्चा नहीं की. पिछले प्रभारी से सचिन ने चर्चा की होगी, लेकिन धरना आप आज दे रहे हैं, तो वर्तमान प्रभारी से भी चर्चा करनी थी. गजेंद्र सिंह शेखावत पर एक्शन के लिए गहलोत सरकार की तारीफ करते हुए सचिन ने कहा था कि, वसुंधरा मसले पर भी एक्शन हो, लेकिन वह मुख्यमंत्री को उससे जोड़ते नज़र आये.

Advertisement

मल्लिकार्जुन खरगे को सौंपी रिपोर्ट

Advertisement

पूरे मामले पर कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने रिपोर्ट तैयार करके मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल से चर्चा की है. ऐसे में अब गेंद कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के पाले में है. अब सचिन अगर गहलोत को नहीं हटाने पर मान जाते हैं, तब बीच का रास्ता निकल सकता है, अन्यथा फिर पार्टी पायलट को नोटिस थमा सकती है. क्योंकि कांग्रेस को लगता है कि, चुनाव में बहुत कम वक्त है, ऐसे में अब बदलाव भी सम्भव नहीं है और वो सचिन को भी खोना नहीं चाहती है. कुल मिलाकर खरगे इस मसले को सुलझाने के हक़ में तो हैं, लेकिन सबसे बातचीत करके, आनन फानन में नहीं.

Advertisement

कांग्रेस का संकट सुलझाने के लिए कमलनाथ की एंट्री

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक राजस्थान कांग्रेस संकट को सुलझाने के लिए कमलनाथ की एंट्री हो गई है. दरअसल बुधवार सुबह पहले रन्धावा, केसी वेणुगोपाल की मुलाकात हुई. फिर दोनों राहुल गांधी से मिले. उसके बाद दोनों की खरगे से मुलाकात हुई. इसके बाद केसी और रन्धावा कमलनाथ के घर गए, लेकिन सिर्फ केसी ने ही कमलनाथ से मुलाकात की. कमलनाथ के राजेश पायलट परिवार से पुराने सम्बन्ध रहे हैं, ऐसे में सचिन पायलट, केसी, रन्धावा के बीच कमलनाथ के घर गुपचुप बैठक हो सकती है. इससे पहले कमलनाथ ने सोनिया से मुलाकात की थी. उधर केसी मुख्यमंत्री गहलोत के भी सम्पर्क में हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कांग्रेस नेता चतरा राम के भगवान श्रीराम पर बिगड़े बोल, माता सीता के चरित्र पर भी उठाया सवाल; BJP हुई हमलावर

Report Times

ज्ञानवापी केस: सर्वे पर हाईकोर्ट ने कल तक लगाई रोक, मुस्लिम पक्ष की दलील सुनेगी अदालत

Report Times

भाजपा की दिल्ली में मीटिंग से पहले बाड़मेर और जैलसमेर के नेताओं संग सीएम भजनलाल की मीटिंग, निकल रहे कई सियासी मायने

Report Times

Leave a Comment