Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिस्पेशल

अयोध्या पहुंचा 156 देशों की पवित्र नदियों का जल, CM योगी करेंगे रामलला का जलाभिषेक

REPORT TIMES 

Advertisement

अयोध्या: उत्तर प्रदेश की रामनगरी अयोध्या में भव्य मंदिर बन रहा है. यह मंदिर अगले साल तक भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा. मंदिर का निर्माण कार्य जोरों पर चल रहा है. इस बीच, 23 अप्रैल यानी रविवार को रामलला का जलाभिषेक किया जाएगा. इसके लिए विश्व के 156 देशों की पवित्र नदियों से जल मंगवाया गया है. रामलला का जलाभिषेक कोई और नहीं खुद सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों द्वारा किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे. साथ ही रामलला के जलाभिषेक कार्यक्रम में कई देशों के राजनयिक और अध्यात्मिक गुरू भी हिस्सा ले रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

156 देशों से मंगवाया गया जल

Advertisement

बता दें कि पाकिस्तान, चीन और उजेबकिस्तान समेत 156 देशों से जल मंगवाया गया है. विश्व के कई देशों के पवित्र नदियों का जल मंगवाने का काम दिल्ली के पूर्व बीजेपी विधायक विजय जॉली को दिया गया था. उन्होंने साल 2020 से इस काम में लग गए थे.

Advertisement

कलश में लिखे गए देशों के नाम

Advertisement

अब वह घड़ी आ गई है. जब विश्व के 156 देशों से जल अयोध्या पहुंच गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ रामलला का जलाभिषेक रविवार (23 अप्रैल) को करने वाले हैं. यह कार्यक्रम अयोध्या के मनीराम दास छावनी में किया जाएगा. यहां पर हर देशों के जल को कलश के अंदर रखा गया है. कलश में उस देश का नाम और नदी का भी नाम कागज की पर्ची के माध्यम से लिखा गया है.

Advertisement

पाकिस्तान की रावी नदी का भी जल शामिल

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विजय जॉली ने बताया कि विश्वे की पवित्र नदियों से जल लाना आसान काम नहीं था. बहुत ही सुनियोजित तरीके से काम करके ये पवित्र जल को एकत्रित किया गया है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की रावी नदी का जल पहले दुबई लाया गया. फिर वहां से दिल्ली आया. अब उसे अयोध्या पहुंचाया गया है. ऐसे ही विश्व के बाकी देशों की पवित्र नदियों से जल लाकर उन्हें अयोध्या पहुंचाया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ACB Big Action राजस्थान के बाड़मेर में ACB का बड़ा एक्शन, ग्राम विकास अधिकारी और ई मित्र संचालक को 12 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Report Times

चिड़ावा : कर्फ्यू के तीसरे दिन भी बाजार बंद

Report Times

AAP ने वित्त मंत्री से मुलाकात कर सरायों पर लगाए GST को वापस लेने की मांग की

Report Times

Leave a Comment