Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मराजनीतिस्पेशल

मुस्लिमों के साथ जो आज हो रहा वो 80 के दशक में UP के दलितों के साथ हुआ, US में बोले राहुल गांधी

REPORT TIMES 

Advertisement

अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में ‘मोहब्बत की दुकान’ इवेंट में भारतीय को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत में मुस्लिमों के साथ आज जो हो रहा है वो 80 के दशक में यूपी के दलितों के साथ हुआ था. भारत में मुस्लिम को सिक्योरिटी थ्रेड है, देश में ऐसा पहले कभी नहीं था. मुस्लिम ऐसा इसलिए सोच रहे हैं क्योंकि आपके साथ ये चीजें डायरेक्ट वे में हो रही है. मैं कन्याकुमारी से कश्मीर गया, नफरत से ज्यादा प्यार करने वाले लोग मिले.राहुल ने कहा कि देश में लोगों को जेल में डाला जा रहा है. कई कानून लाए जा रहे हैं, एक के बाद एक लॉ आ रहे हैं. बिना किसी गलती के लोगों को सजा मिल रही है. मैं गारंटी से कह सकता हूं कि जैसे मुस्लिम भाई सोच रहे हैं वैसे ही दलित, सिख, ईसाई भी सोच रहे हैं. जो भी गरीब है, वो ऐसा ही सोच रहे हैं. बता दें कि राहुल 10 दिनों के दौरे पर मंगलवार को अमेरिका पहुंचे हुए हैं.केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों पर चर्चा नहीं कर सकती. भारत की ताकत ही उसकी विविधता है. देश का असली मुद्दा बेरोजगारी और गरीबी है, लेकिन सरकार चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है. गरीबों, दलितों के लिए बहुत कुछ किया जा सकता है जिससे उनकी जिंदगी में सुधार आए.

Advertisement

Advertisement

‘कांग्रेस सत्ता में आएगी तो लाएंगे महिला आरक्षण बिल’

Advertisement

वहीं, महिला सुरक्षा से जुड़े बिल को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आएगी तो महिला आरक्षण बिल पास किया जाएगा. उन्होंन कहा कि सत्ता में हमें महिलाओं को ज्यादा जगह देनी होगी. हर फिल्ड में महिलाओं की भागीदारी को बढ़ानी होगी तभी सुरक्षा वाले मुद्दे में सुधार होगा. हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी बहुत जरूरी है. हमने महिलाओं के लिए एक बिल लाने का प्रयास किया था. राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस के कुछ सहयोगी दल तैयार नहीं हुए इसलिए महिला आरक्षण बिल पास नहीं हो पाया. अब हम सत्ता में आएंगे तो इस बिल को जरूर पास करेंगे. महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए हर फील्ड में जगह देनी होगी. वहीं, नए संसद भवन का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि ऐसे मुद्दे केवल ध्यान भटकाने के लिए हैं.

Advertisement

देश की सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप

Advertisement

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला. राहुल ने कहा कि पीएम को लगता है कि वो सब कुछ जानते हैं. उन्हें लगता है कि वे इतिहासकारों को इतिहास, साइंटिस्टों को साइंस और सेना को युद्ध के बारे में सब कुछ समझा सकते हैं. देश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी लोगों को डरा रही है. इसके लिए सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भागलपुर ब्लास्ट का मुख्य आरोपी मोहम्मद आजाद ने सोमवार को कोर्ट में सरेंडर किया

Report Times

राजस्थान में बंद नहीं हो रही गैंगवार, जोधपुर के बाद दौसा में भिड़े हिस्ट्रीशीटर

Report Times

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने दिया इस्तीफा

Report Times

Leave a Comment