Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशव्यापारिक खबरस्पेशल

कॉमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता:आज से 84 रुपए कम देने होंगे; कंपनियों ने लगातार तीसरे महीने कम किए दाम

REPORT TIMES

Advertisement

देश में आज सरकारी तेल-गैस कंपनियों (IOCL, BPCL, HPCL) ने एलपीजी गैस की कीमतों का रिव्यू करते हुए कॉमर्शियल गैस सिलेण्डर की कीमतों में 84 रुपए की कमी की है। हालांकि इसका फायदा घरेलू उपभोक्ताओं को नहीं दिया है। घरेलु उपयोग का रसोई गैस सिलेण्डर आज भी पुरानी कीमतों पर ही मिलेगा। कंपनियों से जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक आज से 19 किलोग्राम का गैस सिलेंडर जो कल तक 1879.50 रुपए में बाजार में मिलता था, जो आज से कम होकर अब 1796 रुपए में मिलेगा। वहीं जोधपुर, कोटा, उदयपुर, गंगानगर समेत राजस्थान और देश के अन्य शहरों में अलग-अलग दाम है। इससे पहले तेल कंपनियों ने अप्रैल और मई में भी कॉमर्शियल उपयोग के सिलेंडर की कीमतें कम की थी। आपको बता दें कि राजस्थान में तीनों तेल गैस कंपनियों के एक करोड़ 75 लाख 48 हजार से ज्यादा उपभोक्ता है। गैस की कीमतों में कम और बढ़ने का सीधा असर अब इन उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ता है। केंद्र सरकार ने अप्रैल 2020 में लॉकडाउन लगने के बाद से रसोई गैस पर दी जाने वाली सब्सिडी को अघोषित तौर पर बंद कर रखा है। अप्रैल 2020 तक लोगों को रसोई गैस पर 147 रुपए की सब्सिडी मिलती थी।\

Advertisement

Advertisement

घरेलू उपभोक्ताओं को कोई फायदा नहीं
कंपनियों ने भले ही लगातार दूसरे महीने भी कॉमर्शियल गैस की कीमतों में कमी की हो, लेकिन घरेलू उपभोक्ताओं को इस बार भी कोई राहत नहीं दी। इस बार भी घरेलू उपयोग के सिलेंडर के दाम स्थिर रखे है। ये बाजार में आज भी पहले की दर 1106.50 रुपए में ही मिल रहा है। मार्च में कंपनियों ने घरेलू सिलेंडर पर 50 रुपए की बढ़ोतरी की थी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा शहर की सिंघाना रोड पर स्थित पायल ब्लड बैंक में जीवन ज्योति चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से दीपिका तंवर की पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

Report Times

आगर फेफड़ों को रखना है मजबूत तो भूल से भी ना करें इन चीजों का सेवन

Report Times

पीतांबरा मंदिर में दर्शन करने से रोका तो अखिलेश बोले- बीजेपी हमें शूद्र मानती है

Report Times

Leave a Comment