Report Times
latestOtherकरियरचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमंड्रेलामेडीकल - हैल्थस्वागतहैल्थ

मंड्रेला सीएचसी में राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर डॉक्टरों का किया सम्मान

REPORT TIMES 

Advertisement

मंड्रेला।कस्बे के चिड़ावा रोड़ स्थित सीएचसी भवन में शनिवार को चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर राष्ट्रीय डॉक्टर्स डे मनाया।इस अवसर अस्पताल स्टॉफ एवं ग्रामीणों द्वारा अस्पताल में कार्यरत सभी डॉक्टर्स का माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर सम्मान किया गया।सीएचसी अधिकारी प्रभारी डॉ.योगेश जाखड़ ने बताया कि आज का दिन डाक्टरों के महत्वपूर्ण योगदान को याद करने के लिए मनाया जाता है।भारत में हर साल एक जुलाई को महान चिकित्सक और पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री डॉ. विधान चंद्र राॅय की जयन्ती और पुण्यतिथि के सम्मान में राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाया जाता है।

Advertisement

Advertisement

यह दिन उन सभी डॉक्टर्स के प्रति आभार प्रकट करने का कार्य करता है।वक्ताओं ने कहा कि मनुष्य के जीवन में एक डॉक्टर की भूमिका को बताने की आवश्यकता नहीं होती।हमारी संस्कृति में डॉक्टर को भगवान का दर्जा दिया जाता है और भगवान के महत्व को दर्शाने के लिए प्रत्येक साल 1 जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे मनाया जाता हैं। कोरोना जैसी महामारी में डॉक्टर्स ने अपनी अहम भूमिका निभाई थी।इस अवसर पर डॉ. अशोक कुमार, डॉ. सुधीर गोठवाल,डॉ. प्रदीप शर्मा,एलटी नीतू बुडानिया,ईमरता,
विनोद सिंघल,आदर्श कुमार,अरविंद,विनोद, सतीश,रामवतार, सुरेंद्र कुमार,दयाराम,पवन कस्वा,योगेश पूनिया,राजबाला, सरोज,कमल कंवर,अभिनव जांगिड़ सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा प्रथम में प्रवेश के लिए आज लाॅटरी ड्राॅ

Report Times

महाशिवरात्रि पर जानिए 12 ज्योतिर्लिंगों के बारे में, ये मंदिर कहां स्थित हैं और क्या महत्व

Report Times

ब्लड की व्यवस्था नहीं हो पाई, बूंदी कलेक्टर खुद खून देने पहुंच गए अस्पताल; जानिए मामला

Report Times

Leave a Comment