Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

संगणक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इस डेट से करें अप्लाई

 REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने कंप्यूटर भर्ती 2023 की अधिसूचना जारी कर दी है. इस 538 पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आवेदन 12 जुलाई 2023 से शुरू होगा. आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन कर सकते हैं. ऑनलाइन मोड में आवेदन स्वीकार किए जाने की लास्ट डेट 10 अगस्त 2023 निर्धारित की है.बोर्ड की ओर से संगणक भर्ती का नोटिफिकेशन 7 जुलाई 2023 को जारी किया गया है. अभ्यर्थी RSMSSB की ओर से जारी भर्ती अधिसूचना को पढ़ने के बाद ही इन पदों के लिए अप्लाई करें. लास्ट डेट के बाद आने वाले आवेदनों पर बोर्ड कोई विचार नहीं करेगा.

Advertisement

Advertisement

यह होनी चाहिए योग्यता

Advertisement

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र, सांख्यिकी या गणित में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही कंप्यूटर एप्लीकेशन में सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. अधिक एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की जानकारी के लिए कैंडिडेट्स भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं.

Advertisement

आयु सीमा – कैंडिडेट्स की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु की सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई है.

Advertisement

एप्लीकेशन फीस – सामान्य और ओबीसी के लिए 600 रुपये एप्लीकेशन फीस निर्धारित की गई है. वहीं एससी व एसटी वर्ग को 400 रुपये एप्लीकेशन फीस देना होगा.

Advertisement

ऐसे करें अप्लाई

Advertisement
  • आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए लाॅगिन टैब पर क्लिक करें.
  • आवश्यक विवरण दर्ज कर पंजीकरण करें.
  • आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करें.
  • डाक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस जमा करें.
  • अब सबमिट करें.
  • बता दें कि चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा के जरिए संपन्न होगी. एग्जाम 14 अक्टूबर 2023 को प्रस्तावित है. एडमिट कार्ड निर्धारित समय पर जारी किया जाएगा.

Advertisement

Related posts

शिवराज सरकार में सामने आया बड़ा ‘राशन घोटाला’, तरीका ‘चारा घोटाले’ वाला

Report Times

अमित शाह ने कहा, अमेरिका और इजरायल की तरह भारत भी हर दुस्साहस का देता है मुंहतोड़ जवाब, सर्जिकल स्ट्राइक का भी किया जिक्र

Report Times

सेवानिवृत होने पर किया अभिनंदन

Report Times

Leave a Comment