Report Times
latestMEDICAL COLLEGEOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिराजस्थानशुभारंभसीकरस्पेशलस्वागत

12 मेडिकल कॉलेज और किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त, राजस्थान को आज कई तोहफे देंगे PM मोदी

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार यानी 27 जुलाई को राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम राजस्थान के सीकर जिले से देशभर के तकरीबन 9 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त भी ट्रांसफर करेंगे. यहां से पीएम देश के सभी किसानों को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री दो दिन के लिए राजस्थान और गुजरात राज्यों के दौरे पर हैं.राजस्थान के सीकर जिले से पीएम किसानों के खाते में 2000 रुपये की सम्मान निधि ट्रांसफर करने के अलावा, 1.25 लाख मंत्री किसान समृद्धि केंद्र भी देश को समर्पित करेंगे. इसके अलावा, पीएमअपने कार्यक्रम में 12 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे. आधिकारिक बयान के अनुसार पीएम ‘यूरिया गोल्ड’ भी लॉन्च कर सकते हैं. पीएम राजस्थान के उदयपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ और डूंगरपुर जिलों में स्थित, एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे.

Advertisement

Advertisement

पीएम मोदी का कार्यक्रम

Advertisement

पीएम मोदी गुरुवार यानी 27 जुलाई को तकरीबन 11.15 बजे सीकर पहुंचकर विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसी दौरान वे किसान सम्मान निधि की किस्त भी किसामों के खाते में ट्रांसफर करेंगे. इसके बाद तकरीबन 12 बजे वे एक जनसभी को संबोधित करेंगे. बीजेपी का कहना है पीएम के संबोधन को सुनने के लिए राजस्थान में बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक एकत्रित हो सकते हैं.

Advertisement

गहलोत का भाषण हटाया

Advertisement

राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर जानकारी दी कि राजस्थान में होने वाली पीएम मोदी की सभी में, उनके पूर्वनिर्धारित भाषण को हटा दिया गया. उन्होंने यह भी आरोप लगाया जिन परियोजनाओं का उद्घाटन केंद्र सरकार करने वाली है उसमें राज्य सरकार का भी योगदान है. कई एसे प्रोजेक्ट हैं जिसमें राज्य सरकार ने करोड़ों का योगदान दिया है. उन परियोजनाओं में सिर्फ केंद्र ही नहीं बल्कि राज्य सरकार की भी भागीदारी रही. इसके अलावा गहलोत ने ट्वीट करके सरकार के सामने कई मांगे भी रखीं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत हुआ कार्यक्रम

Report Times

हमारी जमीन पर बना है ताजमहल, राजस्थान की BJP सांसद के बयान से नया विवाद

Report Times

उद्धव ठाकरे ने 2 साल के लिए कोविड -19 महामारी से लड़ाई लड़ी”: सेना का मुखपत्र

Report Times

Leave a Comment