Report Times
latestOtherकरियरजम्मू कश्मीरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

J&K में जगाएंगे देशभक्ति की अलख, सभी जिलों में निकाली जाएगी तिरंगा रैली

REPORT TIMES 

Advertisement

जम्मू कश्मीर में युवाओं को अब देशभक्ति से जोड़ने के लिए तिरंगा रैली आयोजित करने की प्लानिंग चल रही है. इस रैली का उद्देश्य युवाओं में देश भक्ति जाग्रत करना है. इस रैली का आयोजन सैल्यूट तिरंगा संगठन की ओर से किया जाना है. दरअसल सैल्यूट तिरंगा एक राष्ट्रीय संघटन है जो कि जम्मू-कश्मीर में पहली तिरंगा यात्रा का आयोजन कर रही है. यह यात्रा अगस्त से आयोजित की जाएगी. संघटन के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि इसकी मदद से युवाओं में देश प्रेम के जज्बे को बढ़ाया जा सकेगा.इस संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश झा ने बताया कि इस रैली का आयोजन 1 अगस्त से 15 अगस्त किया जाएगा. इन दिनों यह यात्रा जम्मू-कश्मीर के सभी जिलों में आयोजित की जाएगी. इस रैली में बाइकर्स भी शामिल होंगे. राजेश ने बताया कि उनका संगठन किसी भी राजनीतिक ग्रुप से नहीं जुड़ा है. राजेश देश की अखंडता के लिए काम करते आ रहे हैं. वह देश विदेश सभी जगह इसी थीम पर काम करते हैं.

Advertisement

Advertisement

राहुल गांधी ने की थी ‘भारत जोड़ो यात्रा’

Advertisement

जम्मू-कश्मीर में इससे पहले कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी. उन्होंने इस दौरान मोहब्बत और एकता का संदेस दिया था. उनकी यह यात्रा जम्मू-कश्मीर के कई जिलों तक गई थी जिसके बाद इसे श्रीनगर के लाल चौक पर विराम दिया गया था.

Advertisement

राज्य में लगा है राष्ट्रपति शासन

Advertisement

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में फिलहाल राष्ट्रपति शासन है, इससे पहले यहां पर बीजेपी और पीडीपी की गठबंधन की सरकार थी. इस दौरान सीएम महबूबा मुफ्ती बनी थीं. इसके बाद यह गठबंधन टूट गया जिसकी वजह से सरकार गिर गई थी. इस घटना के करीब 6 महीने बाद ही केंद्र सरकार ने संसद में जम्मू-कश्मीर राज्य के विशेष दर्जे को हटा दिया था. इस दौरान अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाया गया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जानलेवा हमले और गाड़ी में तोड़फोड़ के तीन और आरोपी गिरफ्तार

Report Times

बिसाऊ : शहीद मोसिम खान को किया सुपर्द ए खाक

Report Times

राजस्थान में 13 IPS अधिकारियों के हुए तबादले, एसीबी के DG बने राजीव कुमार शर्मा, गौरव श्रीवास्तव मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लिए नियुक्त

Report Times

Leave a Comment