Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मराजस्थानसीकरस्पेशल

प्रेमी से मिलने के लिए राजस्थान की लड़की ने खुद को बताया पाकिस्तानी, कुछ ही घंटों में सच आया सामने

REPORT TIMES 

Advertisement

अपने फेसबुकिया प्रेमी से मिलने राजस्थान के भिवाड़ी से पाकिस्तान पहुंची अंजू की कहानी अभी थमी भी नहीं थी कि राजस्थान में ही इसी तरह का एक और मामला सामने आ गया है. राजस्थान के सीकर जिले में श्रीमाधोपुर की रहने वाली एक और लड़की अपने पाकिस्तानी प्रेमी से मिलने पाकिस्तान जाने के लिए निकल पड़ी. 17 साल की यह लड़की बिना वीजा और पासपोर्ट के ही जयपुर एयरपोर्ट पहुंच गई और लाहौर का टिकट मांगने लगी. पहले तो एयरपोर्ट कर्मचारियों को ये सब मजाक लगा, लेकिन बाद में संदेह होने पर एयरपोर्ट पुलिस को इसकी सूचना दी गई.इसके बाद एयरपोर्ट पुलिस ने लड़की को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है. प्राथमिक पूछताछ में तो लड़की ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की. बताया कि वह पाकिस्तान की रहने वाली है और तीन साल से यहां अपनी बुआ के घर रह रही थी. लेकिन पुलिस ने अपने तरीके से पूछताछ की तो उसने सच्चाई कबूल कर ली. लड़की ने बताया कि वह सीकर की रहने वाली है और लाहौर में रहने वाले प्रेमी से मिलने जा रही है. पुलिस ने बताया कि इस लड़की के साथ दो लड़कों को भी हिरासत में लिया गया है. यही दोनों युवक उसे लेकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे थे.एयरपोर्ट थाना पुलिस ने लड़की को हिरासत में लेकर पूछताछ की है. पुलिस ने बताया कि जब लड़की से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि वह तीन साल से सीकर के श्रीमाधोपुर में रह रही थी. यहां उसकी बुआ रहती है. कुछ दिन पहले बुआ से झगड़ा हुआ तो वह अपने घर जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंच गई.हालांकि संदेह होने पर महिला पुलिस को बुलाकर लड़की से पूछताछ कराई गई. इसमें लड़की ने बताया कि वह पाकिस्तान की नहीं बल्कि सीकर की ही रहने वाली है और अपने प्रेमी से मिलने इस्लामाबाद जाना चाहती है. लड़की ने बताया कि सीकर से जयपुर आते समय बस में ही उसे दोनों युवक मिले थे. बातचीत के दौरान दोनों उसके दोस्त बन गए और उसे छोड़ने के लिए जयपुर एयरपोर्ट तक आ गए.

Advertisement

Advertisement

पाकिस्तान के लड़के ने किया ब्रेनवॉश

Advertisement

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि इंस्टाग्राम पर लड़की की दोस्ती एक साल पहले लाहौर के रहने वाले एक युवक से हुई थी. असलम लाहोरी नाम के इस युवक के साथ पकड़ी गई लड़की की कई अन्य सहेलियां भी चैट करती थीं. पता चला कि इसी चैटिंग के दौरान पाकिस्तानी युवक ने लड़की का ब्रेनवॉश किया और बताया कि एयरपोर्ट पर जाकर क्या बोलना है. पुलिस ने इस लड़की का मोबाइल सीज कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने लड़की के घर वालों को भी सूचना दी है.

Advertisement

परिवार को इस बारे में कोई जानकारी नहीं

Advertisement

पुलिस के मुताबिक लड़की के घरवालों को उसके सभी दस्तावेज लेकर आने को कहा गया है. परिजनों से हुई बातचीत के आधार पर पुलिस ने बताया कि उन्हें भी पता नहीं है कि उनकी लड़की किसी लड़के से मिलने के लिए पाकिस्तान जा रही थी. बताया जा रहा है कि यह लड़की पढ़ाई में बेहद होशियार थी और हाल ही में इसने 12th की पढ़ाई पूरी की है. लड़की के पिता फौज में हैं, हालांकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. एक साल पहले ये लड़की कैसे पाकिस्तानी युवक के संपर्क में आई और इस युवक के संपर्क में और कौन-कौन लड़कियां हैं, पुलिस इसकी भी छानबीन कर रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दिल्ली पहुंचा राजस्थान कांग्रेस का नया विवाद, कौन चमकाएगा CM गहलोत की छवि?

Report Times

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा की तुलना गांधीजी की पदयात्रा से करने की कोशिश

Report Times

संयुक्त किसान मोर्चा ने टोल वसूली को अवैध बताया, कहा- जब तक इसे नहीं हटाया जाता धरना जारी रहेगा

Report Times

Leave a Comment