Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के 3500 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, 12वीं पास करें अप्लाई

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल बनने का बेहतरीन मौका सामने आया है. राजस्थान पुलिस विभाग की तरफ से कॉन्स्टेबल और ड्राइवर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी जारी हुई है.इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 3500 से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- police.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए फिलहाल डिटेल्ड नोटिफिकेशन ही जारी हुआ है. आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 अगस्त 2023 से शुरू हो जाएगी. इसमें आवेदन करने के लिए 27 अगस्त 2023 तक का समय दिया गया है.

Advertisement

Advertisement

Rajasthan Police कॉन्स्टेबल वैकेंसी

Advertisement

जारी नोटिफिकेशन के तहत राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के कुल 3578 पदों पर भर्तियां होंगी. इन पदों में कॉन्स्टेबल नॉन टीएसपी के लिए कुल 3240 और टीएसपी के 338 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के माध्यम से जीडी कॉन्स्टेबल, ड्राइवर, बैंड, डॉग स्क्वायड और माउंटेड कैटेगरी में भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद नीचे दिए स्टेप्स से अप्लाई करें.

Advertisement
  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाना होगा.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment Section के लिंक पर क्लिक करें.
  3. अगले पेज पर Rajasthan Police Constable Recruitment 2023 के लिंक पर जाएं.
  4. मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें.
  5. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 

    एप्लीकेशन फीस

    Advertisement

    राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को फीस जमा करना जरूरी है. इस वैकेंसी में जनरल, ओबीसी और EWS वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये जमा करने होंगे. वहीं, एससी और एसटी के लिए 400 रुपये फीस है. फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं. कॉन्स्टेबल के पद पर निकली इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना जरूरी है. साथ ही Rajasthan CET पास होना अनिवार्य है. ड्राइवर बनने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और टेलीकॉम पोस्ट के लिए कंप्यूटर स्ट्रीम से 12वीं पास होना जरूरी है. योग्यता संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

Advertisement

Related posts

आर्मी जवान बन गए लॉरेंस के गुर्गे! सोशल मीडिया से जुड़े, हथियारों के लिए घर में छापते थे नकली नोट

Report Times

डेंगू पर चिकित्सा विभाग अलर्ट:22 हजार 561 घरों का सर्वे, मरीजों के खून की जांच

Report Times

Bachchan Pandey Trailer: इस फिल्म में अक्षय कुमार दिखेंगे बेहद खतरनाक लुक में

Report Times

Leave a Comment