Report Times
Otherlatestकरियरकार्रवाईजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

JJM भ्रष्टाचार केस में ED की बड़ी कार्रवाई, ठेकेदार के घर मारा छापा, भारी मात्रा में सरकारी फाइलें बरामद

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार मामले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है. ईडी ने जेजेएम योजना में भ्रष्टाचार पर शिकंजा कसा है. दरअसल ईडी ने सांसद डॉ. किरोड़ी लाल की शिकायत के बाद कार्रवाई की है. इस मामले में फर्जी दस्तावेज से टेंडर हासिल करने वाली मैसर्स गणपति ट्यूबेल कंपनी और मैसर्स श्री श्याम ट्यूबेल कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की गई है. ईडी ने कंपनी के मालिक पदम जैन के ठिकानों पर छापेमारी की है. इसमें काफी मात्रा में सरकारी फाइलें बरामद की गई हैं.आरोप है कि ठेकेदार ने फर्जी दस्तावेजों से 900 करोड रुपए का टेंडर हासिल किया. वहीं इस केस में विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता अरुण श्रीवास्तव पर भी कार्रवाई की गई है. इसमें ACE रमेश मीणा, एक्सईएन विशाल सक्सेना की भ्रष्टाचार में मिलीभगत सामने आई है. इन्होंने कंपनी के मालिक पदम जैन को सरकारी फाइलों को सौंप दिया.

Advertisement

Advertisement

रडार पर 20 हजार करोड़ के घोटाले के मास्टरमाइंड

Advertisement

जानकारी के मुताबिक ईडी की रडार पर 20000 करोड़ के घोटाले के मास्टरमाइंड ACE अरुण श्रीवास्तव, ACE रमेश मीणा और एक्सईएन विशाल सक्सेना सहित 50 अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. अब ईडी भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर सकती है.

Advertisement

ED और ACB दोनों ने की कार्रवाई

Advertisement

लेकिन मामले में एक नया पेंच सामने आ गया है. मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक एक ही विभाग में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) दोनों ने कार्रवाई की है. वहीं इसके बाद दोनों एजेंसियों का एक साथ कार्रवाई करना प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

7 दिनों में दे दी जाएगी दूसरी जगह, पाकिस्तान से आए हिंदू पीड़ित परिवारों से बोलीं टीना डाबी

Report Times

बिहार में जारी रहेगी जातीय जनगणना, पटना हाई कोर्ट ने रोक हटाई, नीतीश सरकार को बड़ी राहत

Report Times

लोकसभा आम चुनाव 2024 : चुनावों के लिए गठित मतदान दलों का प्रशिक्षण 14 मार्च से

Report Times

Leave a Comment