Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

12वीं पास के लिए 50 हजार पदों पर निकली हैं नौकरियां, आवेदन के लिए नहीं देनी होगी फीस, जल्द करें अप्लाई

REPORT TIMES

Advertisement

इंटरमीडिएट पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए गवर्नमेंट जॉब पाने का शानदार मौका है. शांति एवं अहिंसा विभाग ने 12वीं पास युवाओं के लिए भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए 29 अगस्त तक आवेदन की प्रक्रिया चलेगी. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट peaceandnonviolence.rajasthan.gov.in के जरिए आवेदन जमा कर सकते हैं. एप्लीकेशन प्रोसेस 16 अगस्त 2023 से शुरू है.बता दें कि राज्य के विभिन्न जिलों के लिए यह भर्तियां निकाली गई हैं. कुल 50 हजार पदों पर महात्मा गांधी सेवा प्रेरकों की भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. आइए जानते हैं कि इस भर्ती के लिए आवेदन कैसे किए जा सकते हैं. चयन प्रक्रिया क्या है और चयनित कैंडिडेट्स को कितनी सैलरी मिलेगी.

Advertisement

Advertisement

आवेदन के लिए योग्यता

Advertisement

अप्लाई करने के युवा का इंटरमीडिएट पास होना चाहिए.वहीं स्काउट गाइड और एनएससी सर्टिफिकेट प्राप्त युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी. अधिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए कैंडिडेट्स जारी भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं.

Advertisement

यह होनी चाहिए उम्र

Advertisement

इस भर्ती के लिए 12वीं पास 21 वर्ष से 50 वर्ष तक के युवा अप्लाई कर सकते हैं. उम्र की गणना 1 जनवरी 2024 से की जाएगी. कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा. कोई एप्लीकेशन फीस नहीं निर्धारित की गई है.

Advertisement

ऐसे करें अप्लाई

Advertisement
  • आधिकारिक वेबसाइट peaceandnonviolence.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए RECRUITMENT टैब पर क्लिक करें.
  • अब अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें.
  • जानकारी दर्ज करें और डाक्यूमेंट्स अपलोड करें. 

    बिना परीक्षा होगा चयन

    Advertisement

    इन पदों पर आवेदकों का चयन डाक्यमेंट्स वेरिफिकेशन और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा. चयन एक वर्ष के लिए किया जाएगा और मानदेय के रूप में प्रति माह 4500 रुपये दिए जाएंगे.

Advertisement

Related posts

जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में मरीज को दूसरे ग्रुप का ब्लड चढ़ाने वाले तीन डॉक्टर एपीओ, एक नर्सिंग अधिकारी सस्पेंड, मौत से मचा था बवाल

Report Times

कोटा: महिला को ससुरालवालों ने बेरहमी से पीटा, फिर काटे बाल, बेटियां लगाती रहीं छोड़ने की गुहार

Report Times

गिरफ्तार करके सरकार गिराना चाहते हैं, ये हम होने नहीं देंगे…5वें समन पर केजरीवाल का ED को जवाब

Report Times

Leave a Comment