Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

अल्पसंख्यक महिलाओं को भी दिया जाए आरक्षण, सपा सांसद डिंपल यादव ने संसद में की मांग

REPORT TIMES 

Advertisement

लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पर बोलते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद डिंपल यादव ने कहा कि पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक महिलाओं को भी इसमें शामिल किया जाए. इसमें उनको भी आरक्षण दिया जाए. उन्होंने कहा कि लोकसभा और विधानसभा में तो यह बिल लागू होगा लेकिन हम पूछना चाहते हैं कि यह राज्यसभा और विधान परिषध में लागू होगा या नहीं लागू होगा?

Advertisement

9 साल तक सरकार क्या कर रही थी?

Advertisement

डिंपल ने कहा कि 13 साल ये बिल अटका हुआ था और देश में पिछले 10 साल से बीजेपी की सरकार है. उसे अब महिलाओं की याद आई है.उन्होंने कहा कि जब इस सरकार को 10 साल पूरे होने जा रहे हैं, तब उन्हें महिलाओं की याद आई है, आखिर क्यों? डिंपल ने पूछा कि आने वाले चुनाव में यह लागू हो पाएगा या नहीं लागू हो पाएगा? वहीं, विधानसभा के जो चुनाव होने जा रहे हैं, उसमें ये लागू हो पाएगा या नहीं हो पाएगा.

Advertisement

Advertisement

परिसीमन कार्य और जातिगत जनगणना कब होगी?

Advertisement

इसके अलावा सपा सांसद ने जातिगत जनगणना को लेकर भी सवाल किया. उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना कब होगी? डिंपल ने भी इसमें SC-ST और OBC महिलाओं को शामिल करने की बात कही. डिंपल ने कहा कि सरकार महिलाओं को उनका हक कब देगी. इसके अलावा समाजवादी पार्टी के सांसद ने पूछा देश में परिसीमन कार्य कब से कराया जाएगा? उन्होंने आखिर में कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि समाजवादी पार्टी की मांग पर सरकार चिंतन और मनन करेगी.

Advertisement

सोनिया गांधी ने किया बिल का समर्थन

Advertisement

सोनिया गांधी महिला आरक्षण बिल का समर्थन किया है. उन्होंने लोकसभा में कहा कि कांग्रेस पार्टी कांग्रेस पार्टी नारी शक्ति वंदन अधिनियम 2023 का समर्थन करती है. इस बिल को तुरंत अमल में लाया जाए. जिंदगी का बहुत ही मार्मिक क्षण है. ये बिल मेरे जीवनसाथी राजीव गांधी ही लाए थे. उस समय राजीव गांधी का ये बिल राज्यसभा में 7 वोट से गिर गया था. इस बिल से राजीव गांधी का सपना पूरा होगा. अभी उनका सपना आधा पूरा हुआ है इसलिए इस बिल को जल्द से जल्द अमल में लाया जाए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आठवीं कक्षा की छात्रा से आठ आरोपियों ने किया दुष्कर्म, पैसे ना देने पर वायरल किया वीडियो

Report Times

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ के खाते में एक और उपलब्‍ध‍ि, रोजगार उपलब्ध कराने में नंबर वन बना उत्तर प्रदेश

Report Times

BJP MP: चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर CISF की महिला जवान ने थप्पड़ मारा… बीजेपी सांसद कंगना रनौत का बड़ा आरोप

Report Times

Leave a Comment