Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थान

IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी सचिवालय में मुख्य सचिव ऊषा शर्मा से मिलीं

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी रिया डाबी ने आज सचिवालय में मुख्य सचिव ऊषा शर्मा और कार्मिक विभाग के प्रमुख सचिव हेमंत गेरा से मुलाकात की। दरअसल, आज राजस्थान की मुख्य सचिव से मिलने के लिए  2021 बैच के आईएएस अधिकारी सचिवालय पहुंचे। इन अफसरों ने CS उषा शर्मा और DOP प्रमुख सचिव हेमंत गेरा से की मुलाकात की। इनकी 1 सितंबर से OTS में ट्रेनिंग चल रही है। इस अवसर पर उनके साथ एचसीएम रीपा डीजी सुधांश पंत, एडीजी टीकम चंद बोहरा सहित अन्य मौजूद रहे। आईएएस रिया डाबी, गौरव बुढ़ानिया, अवहद निरूति सोमनाथ, JP चंद्रशेखर, रवि कुमार और SG रविंद्र सचिवालय पहुंचे।

Advertisement

Advertisement

रिया भी आईएएस बनना चाहती थीं

Advertisement

उल्लेखनीय है कि रिया डाबी 2021 बैच की राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी है। रिया डाबी ने काॅलेज के दिनों से ही यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी। उन्हें 15 वीं रैंक मिली थी। आईएएस टीना डाबी और आईएएस रिया डाबी सगी बहनें हैं।  आईएएस रिया डाबी ने स्कूल के दिनों में ही आईएएस बनने का सपना संजो लिया था। उनकी बड़ी बहन टीना डाबी यूपीएससी टॉपर थीं। रिया उन्हीं के जैसा बनना चाहती थीं। तैयारी शुरू करने के दौरान रिया को पता था कि वे यूपीएससी परीक्षा क्लियर कर लेंगी लेकिन टॉपर्स की लिस्ट में जगह बना लेंगी, इसका अंदाजा उन्हें खुद भी नहीं था।

Advertisement

15वीं रैंक से पूरा हुआ सपना

Advertisement

आईएएस रिया डाबी की बहन टीना डाबी ने जब यूपीएससी परीक्षा पास की थी, तब रिया स्कूल में पढ़ाई कर रही थीं. उन्होंने उसी समय ठान लिया था कि वे भी इस परीक्षा में शामिल होंगी. आखिरकार साल 2020 में रिया डाबी ने यूपीएससी परीक्षा दी और उसमें 15वीं रैंक भी हासिल की थी। रिया डाबी को भी अपनी बड़ी बहन टीना डाबी की तरह राजस्थान कैडर मिला है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सीएमए भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में मुख्य भूमिका निभाते हैं

Report Times

खाद्य सुरक्षा योजना में नए नाम जुड़ने को लेकर आई बड़ी अपडेट, पात्र लोगों के नाम जुड़वाने के निर्देश

Report Times

महंगाई की मार:पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG के दामों में भी लगी आग, 4 दिन में ही 7.50 रुपए महंगी हुई

Report Times

Leave a Comment