Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

भगवान का सेवादार ही बना भक्षक, मंदिर से चुरा ले गया लाखों के गहने और कलश

REPORT TIMES 

Advertisement

कानपुर में चोरी का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जिले के कलक्टरगंज स्थित जैन मन्दिर में सेवा कार्य देखने वाला सेवादार अपने 2 साथियों की मदद से भगवान की मूर्ति पर चढ़े गहनों को चोरी कर ले गया. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से घटना में शामिल तीनों चोरों को 50 घंटे में गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने चोरी हुए लाखों रूपये के गहनों को भी बरामद किया है. डीसीपी पूर्वी ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की है. पुलिस ने बताया, थाना कलक्टरगंज के सिरकी मोहाल स्थित जैन श्वेताम्बर मंदिर में 29 सितंबर को चोरी की घटना हुई थी. मंदिर प्रबंधन ने चोरी की घटना की शिकायत की थी. उनकी ओर से मिली शिकायत में बताया गया था कि मन्दिर से चोर भगवान की मूर्ति पर चढ़े गहने व कलश चोरी कर ले गए जिनकी कीमत करीब 6 लाख रूपये है.

Advertisement

Advertisement

आपरेशन दृष्टि से पुलिस ने किया घटना का खुलासा

Advertisement

पुलिस ने घटना के खुलासे के लिए आपरेशन दृष्टि के तहत जांच शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस ने करीब 70 सीसीटीवी फुटेज से चोरों की पहचान की. पुलिस ने सर्विलांस की मदद से चोरी की घटना में शामिल गोरखपुर जिले के सिकरीगंज इंदिरा पार निवासी दुलारे धोबी उर्फ श्यामू, असोजी बाजार का दिलीप कुमार और महोई का रामवृक्ष वर्मा को गिरफ्तार किया है. झकरकटी बस अड्डे से पकड़े गए अभियुक्तों से पुलिस को चोरी हुए साढ़े सात किलो चांदी से बने गहने और कलश बरामद हुए हैं.

Advertisement

मंदिर सेवादार ही निकला चोरी का मुख्य सरगना

Advertisement

मंदिर में हुई चोरी में सबसे बड़ी हैरत की बता यह रही कि पिछले 12 सालों से मंदिर में सेवा कार्य देखने वाला दुलारे धोबी उर्फ श्यामू ही घटना का मुख्य सरगना निकला. एसीपी निशंक शर्मा ने बताया कि चोरी की घटना में मंदिर का सेवादार ही मुख्य आरोपी था, जिसने अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था. श्यामू जैन श्वेताम्बर मंदिर में साफ-सफाई का काम देखता था.

Advertisement

पुलिस टीम को मिलेगा 25 हजार का इनाम

Advertisement

जैन श्वेताम्बर मंदिर में हुई चोरी की घटना को 50 घंटे में सुलझाने वाली पुलिस टीम को पुरुस्कृत किया जाएगा. डीसीपी पूर्वी शिवाजी शुक्ला ने घटना का खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार रूपये इनाम देने की घोषणा की है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

इस मंदिर में तीनों पहर बदलता है माता का स्वरुप, दूर-दूर से चमत्कार देखने आते हैं भक्त

Report Times

2 किमी तक दहशत! पेशावर की मस्जिद में फिदायीन ने खुद को उड़ाया, 32 की मौत

Report Times

पतंजलि ने लॉन्च की कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवा

Report Times

Leave a Comment