Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

दिल्ली में AAP नेताओं पर ED का एक्शन जारी, ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान के घर रेड

REPORT TIMES

Advertisement

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेताओं पर प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई जारी है. मंगलवार को ईडी की टीम ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान के घर छापेमारी करने पहुंची. जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब साढ़े 6 बजे ED की टीम उनके घर के पास पहुंची थी. 7.30 बजे प्रवर्तन निदेशालय की टीमअमानतुल्लाह खान के घर में एंट्री की. ईडी ने ये रेड पिछले साल अमानत उला खान के ऊपर लगे वक्फ बोर्ड जमीन घोटाले को आधार बनाकर डाली है. दरअसल, अमानतुल्लाह पर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने मुकदमा भी दर्ज किया हुआ है. पिछले साल एसीबी ने अमानत से जुड़े 5 ठिकानों पर दिल्ली में रेड की थी. इस रेड के 12 लाख रुपये कैश, 1 बिना लाइसेंसी बरेटा पिस्टल और 2 अलग-अलग बोर के कारतूस बरामद हुए थे.

Advertisement

Advertisement

CBI-ACB ने अलग-अलग दर्ज की थी FIR

Advertisement

वक्फ बोर्ड में हुए घोटाले को लेकर सीबीआई और एंटी करप्शन ब्यूरो ने अलग-अलग FIR दर्ज की थी. अमानत को पिछले साल इसी केस में एसीबी ने उन्हें गिरफ्तार किया था. अमानत के करीबियों के ठिकानों पर तलाशी के दौरान कुछ मनी ट्रांजेक्शन की डिटेल और डायरी मिली थी. आरोप है कि इस डायरी में हवाला से लेन-देन का हिसाब लिखा था. विदेशों से भी हवाला के जरिए ट्रांजेक्शन का जिक्र था. इसके बाद ये तमाम जानकारियां एंटी करप्शन ने ईडी से सांझा की थी. अब ईडी ने अमानत के ठिकानों पर PMLA के तहत रेड की है.

Advertisement

ED की रेड पर क्या बोले दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष?

Advertisement

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पर ईडी की रेड को लेकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का बयान सामने आया है. सचदेवा ने कहा कि जांच एजेंसी अपना काम कर रही है. जब छत्तीसगढ़ में एक्शन होता है तो ये स्वागत करते हैं. आप के भ्रष्टाचारियों पर एक्शन का भी अरविंद केजरीवाल को स्वागत करना चाहिए.

Advertisement

AAP सांसद संजय सिंह के घर पर पड़े थे छापे

Advertisement

बता दें कि इससे कुछ दिन पहले ईडी की टीम ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के घर पर छापेमारी की थी. वहां से भी ईडी की टीम ने कई दस्तावेज बरामद किए थे. दिल्ली शराब घोटाला मामले में संजय सिंह के घर पर 4 अक्टूबर को रेड मारी गई थी. ईड की टीम ने करीब 8 घंटे तक छापेमारी की थी. शराब घोटाले केस में जिस शख्स ने संजय सिंह को दिनेश अरोड़ा नाम के एक शख्स ने उन्हें फंसाया. अरोड़ा ने कहा कि उन्हें संजय सिंह ने ही पार्टी फंड में पैसे देने के लिए कहा था. ईडी की चार्जशीट में संजय सिंह पर 82 लाख रुपये का चंदा लेने का जिक्र है. दिनेश अरोड़ा ने कहा कि उन्होंने संजय सिंह के कहने पर मनीष सिसोदिया को 32 लाख का एक चेक दिया था बाकी पैसे पार्टी फंड में कैश दिए थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिवनगरी के शिवालय : यहां करें रुद्र संग रुद्रावतार के दर्शन

Report Times

मोदियों के जाव में हुई वारदात, परिवार गया हुआ था घर से बाहर

Report Times

महिला अधिकारी ने गहलोत के मंत्री को बताया ‘बदमाश’, बड़े अफसर पर लगाए हैरेसमेंट के आरोप

Report Times

Leave a Comment