Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीमौैसमस्पेशल

दिल्ली की हवा फिर हुई खराब, विजिबिलिटी कम हुई विस्तारा ने डायवर्ट की 18 उड़ानें

REPORT TIMES 

Advertisement

बीते कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की स्थिती बेहद खराब होती जा रही है. राजधानी में एक्यूआई 400 के पार पहुंच गया है. राजधानी की हवा लगातार खतरनाक होती जा रही है. सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद भी हवा में कोई सुधार नहीं हो रहा है. दूसरी ओर दिल्ली एयरपोर्ट पर खराब मौसम और विजिबिलिटी कम होने के कारण विस्तारा एयरलांइस की 18 फ्लाइट्स डायवर्ट की गई हैं. विस्तारा एयरलांइस ने खुद इस बात की जानकारी अपने एक्स पोस्ट में दी है. एयरलाइंस ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर कम विजिबिलिटी और खराब मौसम की वजह से अहमदाबाद से दिल्ली जाने वाली उड़ान यूके906 को अहमदाबाद वापस भेज दिया गया है. साथ ही मुंबई से दिल्ली जाने वाली उड़ान यूके954 को भी जयपुर वापस भेज दिया गया है.

Advertisement

Advertisement

विस्तारा की 18 उड़ानें डायवर्ट

Advertisement

विस्तारा एयरलांइस की 18 विमान आज सुबह 7:30 बजे से 10:30 के बीच 18 विमानों को जयपुर, लखनऊ, अहमदाबाद और अमृतसर के लिए डायवर्ट कर दिया गया है. लगभग 8.10 बजे माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में दिल्ली एयरपोर्ट की ओर से कहा गया है कि हवाई अड्डे पर कम विजिबिलिटी है. यही वजह है कि विमानों को डायवर्ट किया गया है.

Advertisement

दिल्ली में सांस लेना हुआ मुश्किल

Advertisement

केंद्रीय प्रदूषण बोर्ड के मुताबिक, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक फिलहाल बेहद ही खराब श्रेणी में है, जिसके कारण बड़े-बूढ़ों से लेकर बच्चों तक को खांसी की समस्या हो रही है. साथ ही सांस लेने में भी दिक्कत आ रही है. ऐसे में राजधानी का बढ़ता एक्यूआई हवा को और ज्यादा खतरनाक बनाता जा रहा है.

Advertisement

दिल्ली में नवंबर महीने में रहा बुरा हाल

Advertisement

केंद्रीय प्रदूषण बोर्ड के अनुसार, राजधानी दिल्ली में बीते साल 2022 की तुलना में इस साल खतरनाक हवा के दिन तीन गुना बढ़े हैं. नवंबर महीने में एक भी दिन ऐसा नहीं था जब दिल्ली की हवा सामान्य श्रेणी में दर्ज की गई हो. विशेषज्ञों की मानें तो प्रदूषण के बढ़ने की वजह दिल्ली और उसके पड़ोसी राज्यों में हवा की गति कम होना है. दिवाली के बाद जिस तरह से पराली जलाने के मामले में बढ़ोतरी हुई है, इससे राजधानी समेत दूसरे राज्यों की हवा भी बेहद खराब हो गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

MP-राजस्थान में भी लागू होगा छत्तीसगढ़ वाला फॉर्मूला या CM को लेकर मिलेगा सरप्राइज?

Report Times

JP नड्डा से मिलीं वसुंधरा राजे, राजस्थान CM पर साफ किया रुख, मुस्कुराते हुए निकलीं

Report Times

राजस्थान में बंद होगी चिरंजीव योजना! चिकित्सा मंत्री बोले- यमराज को धमकाकर रखूंगा

Report Times

Leave a Comment