Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: भजन लाल सरकार में 396 RAS के बाद अब 24 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, 2 अधिकारियों को मिला अतिरिक्त प्रभार, देखें लिस्ट

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान की भजनलाल सरकार ने गुरुवार रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 396 RAS, 24 IPS, 78 मेडिकल कॉलेज प्रोफेसर्स और 583 पटवारियों का ट्रांसफर कर दिया. कार्मिक विभाग ने देर रात भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारियों के स्थानांतरण/पदस्थापन की सूची जारी की, जिसमें दो अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार देने की भी जानकारी साझा की गई.

Advertisement

किस अधिकारी का कहां हुआ ट्रांसफर?

Advertisement

नोटिफिकेशन के अनुसार, जयपुर में सिविल राइट्स एण्ड एन्टी ह्यूमन ट्रेफ़िकिंग की ADG स्मिता श्रीवास्तव को एंटी करप्शन ब्यूरो-II का पदभार सौंपा गया है. वहीं पुलिस कल्याण विभाग के ADG बिपिन कुमार पाण्डेय का तकनीकी सेवा विभाग में ट्रांसफर किया गया है. इसी तरह तकनीकी सेवा विभाग के ADG भूपेन्द्र साहू को सिविल राइट्स एण्ड एन्टी ह्यूमन ट्रेफ़िकिंग का जिम्मा सौंपा गया है. IG इन्टेलिजेंस जय नारायण को अब सिविल राइट्स ट्रांसफर किया गया. DIG अजय सिंह को पुलिस मुख्यालय से एस.एस.बी में ट्रांसफर किया गया है.

Advertisement

Advertisement

राजन दुष्यंत होंगे भीलवाड़ा के नए एसपी

Advertisement

वहीं DIG अनिल कुमार-॥ को एस.एस.बी से पुलिस मुख्यालय में भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड की जिम्मेदारी सौंपी गई है. पूर्वी जोधपुर डीसीपी भुवन भूषण यादव को सीकर का SP बनाया गया है. जबकि पश्चिमि जोधपुर के डीसीपी राजन दुष्यन्त को भीलवाड़ा का SP बनाया गया है. इसी तरह जयपुर में सीआईडी क्राइम ब्रांच के SP शंकर दत्त शर्मा को जयपुर में ही हाऊसिंग मुख्यालय की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं सीकर के वर्तमान SP राम मूर्ति जोशी को अजमेर में जीआरपी का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. भीलवाड़ा के वर्तमान SP आलोक श्रीवास्तव को पूर्वी जोधपुर का DCP बनाया गया है. जीआरपी अजमेर की वर्तमान SP पूजा अवाना को फलौदी का SP बनाया गया है.

Advertisement

इन जिलों के SP भी बदल गए

Advertisement

ब्यावर SP विनीत कुमार बंसल को केकड़ी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. श्याम सिंह को जालौर से डूंगरपुर भेजा गया है. इसी तरह नरेंद्र सिंह को केकड़ी से ब्यावर, अनिल कुमार को भिवाड़ी से सिरोही, ज्ञान चंद्र यादव को झुंझुनूं से जालोर, राजर्षि राज वर्मा को डूंगरपुर से झुंझुनूं, वंदिता राणा को सिरोही से कोटपूतली-बहरोड़, ज्येष्ठा मैत्रयी को कोटपूतली-बहरोड़ से भिवाड़ी भेजकर वहां का SP बनाया गया है. वहीं जयपुर में DCP (क्राइम) को आर.ए.सी में 8वीं बटालियन का कमांडेंट बनाकर नई दिल्ली भेजा गया है. जयपुर में DCP (ट्रैफिक) लक्ष्मण दास को सीआईडी क्राइम ब्रांच का SP बनाया गया है. जबकि DCP राजेश कुमार यादव को पश्चिमी जोधपुर का DCP बनाया गया है. फलौदी के SP को जयपुर में DCP (ट्रैफिक) बनाया गया है.

Advertisement

दो अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार

Advertisement

इन अधिकारियों के ट्रांसफर के अलावा दो अधिकारी ऐसे हैं जिन्हें भजनलाल सरकार ने अतिरिक्त प्रभार सौंपा हैं. आदेश के अनुसार, आयोजना, आधुनिकीकरण और कल्याण के ADG गोविंद गुप्ता अब ADG पुलिस कल्याण का जिम्मेदारी भी संभालेंगे. इसी तरह भिवाड़ी की पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रयी को खैरथल-तिजारा की SP का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालेंगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नवनिर्वाचित भाजपा MLA ने सड़कों से नॉनवेज फूड स्टॉल को हटाने का दिया अल्टीमेटम, वीडियो हो रहा वायरल

Report Times

चिड़ावा : बेटे जन्मदिन पर माता-पिता का नेत्रदान

Report Times

झुंझुनूं : 8 नए कॉरोना पॉजिटिव मामले आए सामने

Report Times

Leave a Comment