Report Times
latestOtherआरोपकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

दिल्ली आबकारी घोटाला: संजय सिंह की बढ़ी मुश्किलें, ED ने कोर्ट में पेश की 60 पन्नों की चार्जशीट

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के खिलाफ दिल्ली आबकारी मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की. ईडी द्वारा दायर 60 पन्नों की चार्जशीट में संजय सिंह पर कई आरोप लगाए हैं. खबरों के मुताबिक, ईडी ने इस मामले साजिश, मनी लॉन्ड्रिंग एवं आरोपियों की मदद करने का आरोप लगाया है. इस पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट 4 दिसंबर को सुनवाई करेगी. बता दें कि कई घंटों की पूछाताछ के बाद संजय सिंह को ईडी ने 4 अक्टूबर 2023 को अरेस्ट किया था. तभी से संजय सिंह तिहाड़ जेल में कैद हैं. बता दें कि मनीष सिसोदिया के आबकारी मंत्री रहने के दौरान यह नीति बनाई गई थी. इसमें कुछ खास लोगों को आर्थिक मदद पहुंचाने का आरोप लगाया था. उसके बाद उप राज्यपाल ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. बाद में सरकार ने इसे रद्द कर दिया था.

Advertisement

Advertisement

संजय सिंह की जमानत याचिका होती रही है खारिज

Advertisement

इससे पहले संजय सिंह कई बार राउज एवेन्यू कोर्ट, दिल्ली हाईकोर्ट और सर्वोच्च न्यायालय में जमानत के लिए याचिका लगा चुके हैं, लेकिन उनकी जमानत याचिका खारिज होती रही है. 24 नवंबर 2023 को राउज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह की जेल हिरासत 4 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी थी. इससे पहले आप नेता संजय सिंह को कोर्ट ने 10 नवंबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था. 24 नवंबर यानी शुक्रवार को उनकी हिरासत पूरी होने के बाद उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था.

Advertisement

आप ने लगाया था यह आरोप

Advertisement

आम आदमी पार्टी ने लगातार इसे परेशान करने का आऱोप लगाती रही है. आप का आरोप है कि राजनीतिक उद्देश्य से प्रेरित होकर उनके नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. इसके खिलाफ आप समर्थकों ने पूरे देश में प्रदर्शन भी किया था. आम आदमी पार्टी का आरोप है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता से घबराकर बीजेपी की ओर से केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है और विपक्षी पार्टियों के खिलाफ उनका इस्तेमाल किया जा रहा है. दूसरी ओर, बीजेपी इन आरोपों को खारिज करती रही है. आबकारी मामले में संजय सिंह सहित कई आप नेताओं की गिरफ्तारी हो चुकी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष के खिलाफ दिल्ली में रेप के प्रयास का केस दर्ज,

Report Times

चिड़ावा : विवेकानन्द चौक में हुआ सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम

Report Times

सूरजगढ़ के प्राचीन निशान के दर्शनों को उमड़े श्रद्धालु, अलग अलग जगह से खाटू रवाना हुए निशान

Report Times

Leave a Comment