Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

पेपर लीक के मास्टरमाइंड के खिलाफ ‘बुलडोजर’ एक्शन की तैयारी, 72 घंटे का मिला अल्टीमेटम

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान लोक सेवा आयोग की सैकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड के कोचिंग सेंटर पर सरकार के बुलडोजर एक्शन पर सवाल उठने के बाद अब जेडीए ने पेपर लीक के मास्टरमाइंड के आलीशान बंगलों की ओर रूख किया है. मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को जेडीए के प्रवर्तन दस्ते की एक टीम जयपुर के हीरापुरा रजनी विहार कॉलोनी में बने आरोपी भूपेंद्र सारण के घर और एक दूसरी टीम चित्रकूट स्थित आशापूर्ण एंपायर में बने आरोपी सुरेश ढाका के फ्लैट पर पहुंची. बता दें कि भूपेंद्र सारण के घर पर प्रवर्तन शाखा की तकनीकी टीम ने निरीक्षण कर भवन विनियमन के उल्लंघन को चिन्हित कर विधिक कार्रवाई करते हुए नोटिस जारी कर दिए हैं. जेडीए की ओर से सारण को 72 घंटे जवाब देने का अल्टीमेटम दिया गया है. हालांकि, सुरेश ढाका का फ्लैट पिता के नाम पर मिला जो कि ग्रुप हाउसिंग योजना का फ्लैट है जिसमें कोई अनियमितता नहीं पाई गई.  मालूम हो कि पेपर लीक मामले में जेडीए ने सोमवार को मास्टरमाइंड सुरेश ढाका और भूपेंद्र सारण से जुड़े ‘अधिगम कोचिंग सेंटर’ पर बुलडोजर चला दिय था लेकिन बाद में सामने आया कि यह पांच मंजिला बिल्डिंग आरोपियों ने कोचिंग क्लास चलाने के लिए अनिल अग्रवाल नामक किसी कारोबारी से किराए पर ली थी.

Advertisement

Advertisement

मास्टरमाइंड को 72 घंटे का नोटिस

Advertisement

बताया जा रहा है कि जेडीए की टीम ने चित्रकूट में आशापूर्ण एंपायर में बने ग्रुप हाउसिंग योजना के फ्लैट पर जांच की पहुंची थी जिसे सुरेश ढाका ने पिता मांगीलाल के नाम से खरीद रखा था जहां जेडीए की टीम ने मौके पर विधिक परीक्षण कराया जिसमें कोई खामी नहीं पाई गई.

Advertisement

वहीं मंगलवार को हुई कार्रवाई को लेकर मुख्य प्रवर्तन अधिकारी रघुवीर सैनी ने बताया कि रजनी विहार कॉलोनी में स्थित भूपेंद्र सारण और उसके भाई गोपाल सारण के नाम पर घर की की 28 फीट चौड़ाई है जिसमें आगे की तरफ से 15 फीट का सेटबैक और पीछे की ओर सवा 8 फीट का सेटबैक को कवर कर 4 मंजिला भवन का निर्माण करवाया गया है.

Advertisement

वहीं आगे और पीछे की तरफ रोड सीमा में बालकनी निकली हुई है जिसे तकनीकी टीम ने चिह्नित कर लिया है. सैनी ने कहा कि जांच के बाद इन आधारों पर नोटिस जारी किए गए हैं और ऐसे में अब आगे विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

कौन है सुरेश ढाका और कौन है भूपेंद्र सारण?

Advertisement

बता दें कि सुरेश ढाका सांचौर से 20 किलोमीटर दूर स्थित अचलपुर गांव का रहने वाला है जो पहली बार मनी लॉड्रिंग और दूसरी बार पेपर लीक में जेल जा चुका है. ढाका जयपुर में गुर्जर की थड़ी पर एक कोचिंग चलाता है और पता चला है कि वह कई मंत्रियों के ट्विटर हैंडल और फेसबुक पेज भी हैंडल करता था.

Advertisement

ढाका अभी फरार है है और पुलिस सूत्रों की कहना है कि वह नेपाल में है. वहीं शिक्षक भर्ती मामले में सुरेश ढाका ने ही अपने साले सुरेश बिश्नोई और भूपेंद्र को जयपुर से पेपर भेजा था. इधर भूपेंद्र सारण साल 2011 में जीएनएम भर्ती पेपर आउट लीक मामले और 2022 में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में लिप्त पाया गया था जिसके बाद वह जेल भी जा चुका है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री से स्टूडेंट्स पूछेंगे सवाल, ऑनलाइन क्विज में शामिल होने की लास्ट डेट 12 जनवरी; तैयारियों में जुटा शिक्षा विभाग

Report Times

झुंझुनूं : पंचायती राज संस्थाओं के संबंध में पुनरीक्षण कार्यक्रम घोषित

Report Times

चिड़ावा : विवेकानन्द चौक में हुआ सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम

Report Times

Leave a Comment