Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

राजस्थान में बही बदलाव की बयार, बीजेपी की आंधी में उड़ गए गहलोत सरकार के ये 17 मंत्री

REPORT TIMES 

Advertisement

वैसे तो राजस्थान में हर पांच साल पर सरकार बदलने की परंपरा है, लेकिन इतनी दुर्दशा शायद ही कभी हुई हो. सूबे में बदलाव के बयार के साथ जब बीजेपी की आंधी चली तो गहलोत सरकार के आधे से ज्यादा मंत्री चुनाव हार गए हैं. 25 में से कुल 17 मंत्री चुनाव हारे हैं. यह सभी मंत्री अपने आप को दिग्गज कहते थे. इनमें कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह, परसादी लाल मीणा, रमेश मीणा और गोविंद राम मेघवाल जैसे बड़े नाम शामिल हैं. वहीं कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास जयपुर की सिविल लाइंस से और मंत्री भंवर सिंह भाटी कोलायत से चुनाव हार गए हैं. रविवार को हुई राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की मतगणना की रिपोर्ट के मुताबिक सहाकारिता मंत्री उदयलाल आंजना भी चुनाव हार गए हैं. वहीं अलवर जिले की बानसूर सीट से उद्योग मंत्री शकुंतला रावत चुनाव हार गई हैं. इसी प्रकार दौसा जिले की सिकराय सीट से महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश को भी बड़ी चुनावी हार का सामना करना पड़ा है. बता दें कि इस चुनाव में कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल खाजूवाला से चुनाव लड़ रहे थे. जबकि कोलायत से भंवर सिंह भाटी मैदान में थे.

Advertisement

Advertisement

दिग्गज मंत्री हारे

Advertisement

इसी प्रकार सपोटरा से रमेश मीणा, लालसोट से परसादीलाल मीणा और डीग-कुम्हेर से राजा विश्वेंद्र सिंह चुनाव लड़े थे. वहीं गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खचरियावास को सिविल लाइंस सीट से बुरी हार का सामना करना पड़ा है. जबकि सिकराय से ममता भूपेश और बानसूर से शकुंतला रावत चुनाव हारी हैं. कोटपूतली से राजेंद्र यादव तो बीकानेर पश्चिम से बीडी कल्ला और पोकरण से सालेह मोहम्मद चुनाव हार गए हैं. मांडलगढ़ से राम लाल जाट और सांचौर से सुखराम विश्नोई को भी हार का सामना करना पड़ा है. उधर, निंबाहेड़ा से विधायक और गहलोत सरकार में मंत्री उदयलाल आंजना, कामां से जाहिदा खान, अंता से प्रमोद जैन भाया और वैर से भजन लाल जाटव भी चुनाव हार गए हैं.

Advertisement

कांग्रेस के लिए चार अच्छी खबरें भी

Advertisement

इतनी बड़ी हार के बीच कांग्रेस के लिए थोड़ी अच्छी खबरें भी हैं. दरअसल गहलोत सरकार में नंबर दो माने जाने वाले यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल चुनाव जीतने में सफल रहे हैं. वहीं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली भी अलवर ग्रामीण से विजयी हुए हैं. दौसा में सचिन पायलट समर्थक मंत्री मुरारी लाल मीणा भी सीट बचाने में सफल हो गए तो परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला को झुंझुनूं से जीत मिली है. इस चुनाव में गहलोत सरकार के दो मंत्री हेमाराम चौधरी और कृषि मंत्री लालचंद कटारिया इस बार चुनाव मैदान में नहीं थे. वहीं महेश जोशी को तो टिकट ही नहीं मिल पाया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारतीय के खिलाफ केस चिंता की बात… पन्नू की हत्या की साजिश के आरोपों पर भारत

Report Times

Narendra Modi : पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा, तृणमूल ने एक बार फिर बंगाल में राम नवमी उत्सव का किया विरोध, लेकिन जीत सत्य की हुई

Report Times

20 करोड़ के रिश्वत मामले में RSS के क्षेत्रीय प्रचारक को राहत, HC ने खारिज की FIR

Report Times

Leave a Comment