Report Times
latestOtherउतराखंडटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

उत्तराखंड में 3.5 लाख करोड़ का निवेश, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आखिरी दिन अमित शाह ने CM धामी को दी बधाई

REPORT TIMES

Advertisement

देहरादून में आयोजित उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के समापन समारोह के अवसर पर केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह पहुंचे. उन्होंने इस दौरान कहा कि यह केवल समारोह नहीं है, बल्कि कई नई चीजों की शुरुआत भी है. उन्होंने कहा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान राज्य में साढ़े तीन लाख करोड़ से अधिक के करार हुए हैं, इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत पूरे राज्य के शासन-प्रशासन की टीम बधाई के पात्र हैं. उन्होंने इस समारोह को नये उत्तराखंड की अनन्त संभावनाओं को तलाशने की शुरुआत बताया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह दशक उत्तराखंड का दशक होगा.यह एक ऐसा स्थान है, जहां विकास और दैवीय शक्ति साथ में है. अमित शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी ने इसके साथ परफोर्मेंस को भी जोड़ा है. केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड राज्य अटल जी ने बनाया और मोदी जी ने इसे संवारा है. उनके नेतृत्व में राज्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। उत्तराखंड को अलग राज्य बनाने का यही मकसद था कि राज्य का तेजी से विकास हो.

Advertisement

 

Advertisement

Advertisement

उत्तराखंड को बताया पॉलिसी ड्रीवन स्टेट

Advertisement

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य ने उल्लेखनीय प्रगति की है. अनेक बड़ी पहल की गई है. यहां की चारधाम यात्रा व्यवस्था, इन्फ्रास्ट्रक्चर का विकास, सीमावर्ती क्षेत्रों के लिए बनाई गई योजना सराहनीय है. करीब तीस इन्वेस्टर फ्रेंडली नई नीतियों से उत्तराखंड पॉलिसी ड्रीवन स्टेट बन गया है. मोदी जी के नेतृत्व में पारदर्शिता के साथ शासन को बढ़ावा दिया गया है. उत्तराखंड सरकार ने पारदर्शी माहौल दिया है. वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में आंतरिक सुरक्षा मजबूत होने के साथ ही सहकारिता क्षेत्र में भी भारत ‘सहकार से समृद्धि के लक्ष्य की ओर तेजी से बढ़ रहा है. केन्द्रीय मंत्री द्वारा अक्टूबर 2021 में पैक्स के कम्प्यूटरीकरण का कार्य देश में पहली बार उत्तराखंड से ही प्रारंभ किया गया था और आज राज्य में सभी समितियां कम्प्यूटरीकृत हो चुकी हैं.

Advertisement

धामी ने पीएम मोदी को दिया विकास का श्रेय

Advertisement

धामी ने बताया कि डेस्टिनेशन उत्तराखंड का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था. आज इसके समापन समारोह में अमित शाह उपस्थित हैं. उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमवीरों को सकुशल बाहर निकालने में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का राज्य सरकार को निरंतर सहयोग मिलता रहा, जिसके चलते ही सिलक्यारा मिशन सफल हुआ. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का आभार भी व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज उत्तराखंड प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. एक ओर जहां उत्तराखंड में सेब, कीवी, मशरूम, श्रीअन्न, जड़ी बूटियों आदि के उत्पादन द्वारा हमारे काश्तकार पूरी दुनियां को मेक इन इंडिया का संदेश दे रहे हैं, वहीं प्रदेश के अन्दर लॉजिस्टिक्स पार्क, एरोमा पार्क, फार्मा तथा इलैक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग क्लस्टर और अमृतसर-कोलकाता इंडस्ट्रियल कॉरिडोर पर तेजी से काम चल रहा है.

Advertisement

उत्तराखंड में पारदर्शी नीतियों से विकास

Advertisement

उन्होंने कहा कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस हो, सिंगल विंडो क्लियरेंस हो, कठिन नियमों को सरल बनाने की बात हो, बजट को नियंत्रित करने के प्रयास हों, आज इन सभी मापदंडों में उत्तराखंड खरा उतरने का प्रयास कर रहा है. राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री के रिफार्म, परफार्म और ट्रांसफार्म के मूल मंत्र को अंगीकार कर अनेक सेक्टरों के लिए सरल और पारदर्शी नीतियों को लागू करने का प्रयास किया है, जिससे हमारे उद्योग बंधुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नवरात्रि से पहले शक्ति वंदन शुरू कर दिया… महिला आरक्षण पास होने पर बोले पीएम मोदी

Report Times

राजस्थान: टारगेट पूरा करने के लिए खोले फर्जी FD अकाउंट, हिस्ट्रीशीटर के साथ मिलकर ICICI बैंक मैनेजर ने किया 2.50 करोड़ रुपए का गबन

Report Times

संत कबीरनगर : राह का रोड़ा बना पानी का दरिया

Report Times

Leave a Comment