Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमध्यप्रदेशराजनीतिविधानसभा चुनावस्पेशल

मध्य प्रदेश का CM कौन? आज शाम होगा फैसला, भोपाल में विधायकों की बैठक

REPORT TIMES 

Advertisement

मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन? ये सवाल हर किसी के जहन में चल रहा है. 3 दिसंबर को एमपी विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. एक हफ्ते से भी ज्यादा का इंतजार हो चुका है. मगर अभी तक सीएम तय नहीं हो पाया है. आज बीजेपी विधायक दल की बैठक भोपाल स्थित बीजेपी कार्यालय में रखी गई है. कार्यालय में बैठक को लेकर खास तैयारी भी की गई है और 4 बजे तक बैठक होने की उम्मीद है. विधायक दल की बैठक के लिए तीनों पर्यवेक्षक भोपाल पहुंच गए हैं. मनोहर लाल खट्टर, डॉक्टर के लक्ष्मण और आशा लाकड़ा मध्य प्रदेश के पर्यवेक्षक हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद तीनों पर्यवेक्षकों को रिसीव किया है. विधायक दल की बैठक के बाद संभावित रूप से शाम 5-6 बजे तक सीएम का ऐलान हो सकता है.

Advertisement

Advertisement

क्या OBC से होगा मुख्यमंत्री?

Advertisement

बीते दिन ही छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को बनाया गया है. साय आदिवासी वर्ग से आते हैं. छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा आबादी भी आदिवासी वर्ग की ही है. हालांकि, मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा आबादी ओबीसी यानी पिछड़े वर्ग की है. यही कारण है कि 20 वर्षों में तीन मुख्यमंत्री बीजेपी ने पीछड़ा वर्ग से ही दिए हैं. ऐसे में प्रह्लाद पटेल और ज्योतिरादित्य सिंधिया पिछड़ा वर्ग से ही आते हैं.

Advertisement

बीजेपी एमपी में खत्म करेगी ओबीसी फैक्टर?

Advertisement

मध्य प्रदेश में राहुल गांधी इस बार पूरे चुनाव में ओबीसी को लेकर ही अपनी पूरी सियासत आजमा रहे थे. जातिगत जनगणना का भी मुद्दा उठाया लेकिन राज्य चुनाव में इसका कुछ फायदा नहीं हुआ. ऐसे में हो सकता है कि इस बार बीजेपी ओबीसी के अलावा भी कोई दूसरा चेहरा सीएम के तौर पर पेश करे. देखना दिलचस्प होगा कि ‘एमपी के मन में मोदी’ मगर मोदी के मन में कौन हैं?

Advertisement

सीएम को लेकर बयान देने की विधायकों को मनाही

Advertisement

विधायक दल की बैठक से पहले विधायकों को बयान देने से मना किया गया है. पार्टी के आमंत्रण पत्र में खासतौर पर यह निर्दश दिया गया है. कहा गया है कि बैठक के पूर्व मीडिया को प्रतिक्रिया देने से बचें. दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक पंजीयन और लंच का प्रोग्राम रखा गया है. दोपहर 3:30 बजे विधायक दल की ग्रुप फोटो होगी. दोपहर 3:50 से विधायक दल की बैठक होगी. विधायकों से गनमैन, सुरक्षाकर्मी को कार्यालय से बाहर रखने का निर्देश दिया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नोएडा सेक्टर 18 स्थित बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 15 लोगों को किया गया रेस्क्यू

Report Times

कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से हटे दिग्विजय सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे के बनेंगे प्रस्तावक; बोले- गांधी परिवार का वफादार हूं

Report Times

Lok Sabha Chunav 2024: क्या सफल होगा अखिलेश यादव का 24 साल पुराना प्रयोग?

Report Times

Leave a Comment