Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने छह दिन पहले दी थी संसद पर हमले की धमकी, फिर भी कैसे हुई सुरक्षा में चूक?

REPORT TIMES 

Advertisement

संसद की सुरक्षा में बुधवार को भारी चूक हुई. यह गंभीर इसलिए मानी जा रही है, क्योंकि 22 साल पहले इसी तारीख पर संसद पर बड़ा आतंकी हमला हुआ था. छह दिन पहले खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भी संसद पर हमले की धमकी दी थी. इसके बावजूद दो युवक स्मोक स्टिक लेकर न सिर्फ विजिटर गैलरी में पहुंचे. बल्कि सदन में कूदकर अफरा-तफरी भी मचा दी. संसद में बुधवार को दो युवकों ने अफरा-तफरी मचा दी. दर्शक दीर्घा से सदन में कूदकर इन्होंने जूते से कुछ निकाला जिससे सदन में धुआं ही धुआं फैल गया. बाद में सांसदों और सुरक्षा कर्मियों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया जिनके नाम सागर और मनोरंजन बताए जा रहे हैं, इन्होंने सदन में स्मोक क्यों छोड़ा ये तो अभी तक साफ नहीं है, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां लगातार उनसे पूछताछ कर रही हैं. यह मामला सुरक्षा में चूक का है, लेकिन इसे बड़ी लापरवाही इसलिए माना जा रहा है, क्योंकि यह उसी दिन हुआ जिस दिन 22 साल पहले संसद पर आतंकी हमला हुआ था. पन्नू ने भी इसी दिन हमला होने की चेतावनी दी थी.

Advertisement

Advertisement

पन्नू ने क्या दी थी धमकी

Advertisement

खालिस्तानी आतंकी और सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने छह दिन पहले एक वीडियो जारी कर 13 दिसंबर को संसद पर हमले की चेतावनी दी थी. पन्नू ने कहा था कि भारत ने उसकी हत्या की योजना बनाई थी, जो सफल नहीं हुई. इस प्लानिंग के जवाब में 13 दिसंबर को संसद पर हमला करेगा. वीडियो में पन्नू ने 22 साल पहले संसद पर हमला करने वाले अफजल गुरु का एक पोस्टर भी जारी किया था.

Advertisement

पहले भी कई बार धमकी दे चुका है पन्नू

Advertisement

संसद पर हमले की धमकी से पहले ही गुरुपतवंत सिंह पन्नू पहले भी कई बार धमकी दे चुका है. इससे पहले 19 नवंबर को पन्नू ने सिखों को एयर इंडिया की फ्लाइट से सफर न करने की सलाह दी थी. पन्नू ने ये कहा था कि यदि ऐसा किया तो जान खतरे में पड़ जाएगी. वीडियो में पन्नू ने यहां तक दावा किया था कि दिल्ली का IGI एयरपोर्ट 19 नवंबर को बंद रहेगा और उसका नाम भी बदला जाएगा.

Advertisement

विदेश मंत्रालय की ओर से आया था बयान

Advertisement

मोस्ट वांटेड पन्नू की धमकियों पर साप्ताहिक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बयान दिया था. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि पन्नू वांटेड घोषित है. वह जो भी धमकियां दे रहा है, उसके बारे में साझीदार देशेां को बता दिया गया है. इन देशों से सुरक्षा सहयोग को लेकर भी बातचीत की जा रही है. विदेश मंत्रालय ने ये भी कहा था कि किसी भी आतंकी या चरमपंथी संगठन या व्यक्ति की ओर से भारतीय राजनयिकों या संपत्तियों को दी जा रही धमकी के बारे में हम लगातार बात कर रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘अपने-अपने राम’ पर बोले कुमार विश्वास- मेरा राजनीतिक उद्देश्य नहीं, AAP पर किया वार

Report Times

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया से मिले चिड़ावा व सूरजगढ़ कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष व एबीवीपी के कार्यकर्ता व अन्य कार्यकर्ता

Report Times

दमन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जीवनी एवं प्रधानमंत्री के कार्यकाल को प्रदर्शित करती हुई एक प्रदर्शनी लगाई।

Report Times

Leave a Comment