Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशलहरियाणा

हरियाणा में सुपर-100 प्रोग्राम का कमाल, छात्रा को माइक्रोसॉफ्ट से मिला 31 लाख का पैकेज

REPORT TIMES 

Advertisement

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्रेरणा से शुरू किया गया सुपर-100 कार्यक्रम होनहार छात्रों के सपनों को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. इस कार्यक्रम की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सुपर-100 कार्यक्रम की पहली छात्रा काजल को माइक्रोसॉफ्ट से 31 लाख की सैलरी का पैकेज ऑफर हुआ है. फतेहाबाद के इन्दाछोई गांव की रहने वाली काजल वर्तमान में आईआईटी बॉम्बे में कंप्यूटर साइंस में बी.टेक की पढ़ाई कर रही है. वहीं सुपर 100 कार्यक्रम के पहले बैच के एक अन्य छात्र प्रवीण को सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर ट्रेसाटा टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड से 18 लाख का पैकेज ऑफर हुआ है. योजना के तहत सरकारी स्कूलों के गरीब व योग्य मेधावी छात्रों को निशुल्क कोचिंग उपलब्ध कराकर उन्हें आगे बढ़ने का अवसर प्रदान किया जाता है.

Advertisement

Advertisement

सुपर-100 प्रोग्राम का पहला बैच

Advertisement

प्रवीण आईआईटी दिल्ली के छात्र हैं और सिरसा के मुन्नावाली गांव के रहने वाले हैं. उल्लेखनीय है कि सुपर 100 प्रोग्राम के पहले बैच के छात्र इस साल कैंपस प्लेसमेंट में शामिल हो रहे हैं. भविष्य में और भी कई छात्रों का चयन होने की उम्मीद है.दोनों छात्रों ने साझा किया कि सुपर-100 कार्यक्रम ने उनकी इस उपलब्धि में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है. इस कार्यक्रम ने उन्हें सही मार्गदर्शन और उच्च शिक्षा की सुविधा प्रदान की है, जिससे उन्होंने अपनी क्षमताओं को पूरे पोटेंशियल तक पहुंचाने में सफलता प्राप्त की है. उन्होंने बताया कि सुपर-100 कार्यक्रम ने उन्हें जीवन में सही दिशा में बढ़ने की कला सिखाई है, जो उन्हें अगले कदमों के लिए तैयार करेगी.

Advertisement

सीएम बोले- छात्रों ने अपनी मेहनत से साबित किया

Advertisement

मुख्यमंत्री ने उन सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी जो इस सफलता का हिस्सा बने हैं. मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमारे सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों ने अपनी मेहनत और समर्पण से साबित किया है कि अगर उन्हें सही मार्गदर्शन और समर्थन मिलता है तो वे भी किसी भी क्षेत्र में बड़ी सफलता प्राप्त कर सकते हैं. उन्होंने कहा, हरियाणा सुपर-100 कार्यक्रम ने इसी उदाहरण को सकारात्मक रूप से प्रस्तुत किया है और हम उन सभी छात्रों को प्रेरित करते हैं जो अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए मेहनत कर रहे हैं. इस प्रकार के कार्यक्रमों ने सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर को बढ़ावा दिया है और छात्रों को उच्च शिक्षा और विभिन्न क्षेत्रों में करियर बनाने का आत्मविश्वास प्रदान किया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

वार्ड सात और आठ के वाशिंदों ने जलदाय विभाग में किया प्रदर्शन

Report Times

अरड़ावता के दो वार्डों के लोगों को एक साल से पेयजल संकट

Report Times

टेस्ला का भारत में स्वागत है लेकिन: ईवी आयात के लिए एलोन मस्क की योजना पर केंद्रीय मंत्री।

Report Times

Leave a Comment