Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

संसद में सुरक्षा चूक: स्मोक बम की साजिश रचने के मामले में छह शामिल, 4 अरेस्ट

REPORT TIMES 

Advertisement

लोकसभा में बुधवार को सुरक्षा उल्लंघन कर स्मोक बम चलाने वाले केस में पुलिस ने कुल चार लोगों को अरेस्ट कर लिया है. सुरक्षाकर्मियों ने संसद के अंदर से मनोरंजन और सागर को गिरफ्तार किया है. साथ ही दो अन्य लोगों को संसद के बाहर गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद जांच एजेंसियों को पता चला है कि इस साजिश में कुल छह लोग शामिल थे. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए चारों आरोपियो से पूछताछ के दौरान पता चला कि साजिश में 6 लोग शामिल थे. बाकी 2 और लोग जांच एजेंसियों के रडार पर हैं. दोनों से पूछताछ जारी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले तीन महीने से मनोरंजन सांसद के ऑफिस के संपर्क में था और बार बार संसद घूमने के लिए पास का रिक्वेस्ट कर रहा था संसद के टेलीविजन के आधिकारिक फुटेज में एक व्यक्ति को नारेबाजी करते हुए और सांसदों के बीच मेजों पर चढ़ते हुए दिखाया गया. उसने जूते से कुछ निकाला और संसद कक्ष में फेंक दिया. इससे चारों ओर पीला धुआं फैल गया.

Advertisement

Advertisement

संसद में स्मोक बम चलाने के आरोप में 4 अरेस्ट

Advertisement

वे दोनों आरोपी सुरक्षा जांच से बचने में कैसे कामयाब रहे, यह स्पष्ट नहीं है. नई दिल्ली में पुलिस ने अभी तक घटना पर कोई विवरण जारी नहीं किया है. थोड़े समय के स्थगन के बाद संसद फिर से शुरू हुई, स्पीकर ओम बिरला ने सांसदों को बताया कि व्यवधान के लिए चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा, “दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाहर के दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है.” बिरला ने कहा कि संसद “गहन जांच कर रही है और दिल्ली पुलिस को भी आवश्यक निर्देश दिए गए हैं.” उन्होंने कहा कि “चिंता की कोई बात नहीं है.” उन्होंने सांसदों को आश्वासन दिया कि धुआं मानव स्वास्थ्य के लिए खतरनाक नहीं है.

Advertisement

संसद में घुसपैठ से बढ़ी चिंता

Advertisement

विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि इस “बहुत गंभीर प्रकरण” ने भारत की नई संसद की सुरक्षा पर सवाल उठाए हैं, जिसका उद्घाटन इस साल की शुरुआत में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. बेनीवाल ने कहा कि घटना के समय करीब 150 विधायक सदन में थे और उन्होंने घटना की गहन जांच की मांग की. यह व्यवधान नई दिल्ली में संसद के पूर्व संसद भवन पर हमले की 22वीं बरसी पर हुआ. उस हमले में पांच बंदूकधारियों ने कम से कम आठ सुरक्षाकर्मियों और एक माली की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चंद मिनटों में इकट्ठा किए एक लाख रुपए, मैन स्टैंड पर दान में मिली जमीन, लगेगी कर्नल बैंसला की मूर्ति

Report Times

RRR ने लगाई ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कमाई में ‘सेंध’, 15वें दिन गिरा कलेक्शन

Report Times

भ्रष्टाचारियों के नाम,फोटो-वीडियो सार्वजनिक नहीं होंगे… CM के दखल के बाद ACB ने वापस लिया आदेश

Report Times

Leave a Comment