Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशमेडीकल - हैल्थवायरसस्पेशल

कोरोना को लेकर केंद्र अलर्ट- 2 सप्ताह में 16 मौतें, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- हर 3 महीने में मॉक ड्रिल करें अस्पताल

REPORT TIMES 

Advertisement

कोरोना संक्रमण एक बार फिर से दुनियाभर में पैर पसारना शुरू कर दिया है. कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है. भारत में भी लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राज्यों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया के साथ नीति आयोग के सदस्य और स्वास्थ्य विभाग के तमाम आला अधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं और तैयारियों के साथ ही संक्रमण की रोकथाम के उपायों पर चर्चा की गई. बैठक में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमें घबराने की नहीं बल्कि सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करते हुए, “संपूर्ण सरकार” दृष्टिकोण के साथ मिलकर काम करने का समय आ गया है.

Advertisement

Advertisement

अस्पतालों में की जाए मॉक ड्रिल

Advertisement

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल की तैयारियों की मॉक ड्रिल पर जोर देते हुए कहा कि हर 3 महीने में एक बार सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल की जाए. मामलों पर निगरानी रखी जाए. मंत्री राज्यों को आश्वासन दिया कि केंद्र की तरफ से राज्यों को पूरी सहायता दी जाएगी. मंत्री ने राज्यों से ये भी कहा कि ठंड के मौसम और त्योहारी सीजन को देखते हुए बेहतर उपाय किए जाएं.

Advertisement

केरल में लोगों से मास्क पहनने की अपील

Advertisement

बैठक में केरल के मंत्री वीणा जॉर्ज ने कहा कि कोरोना के मामलों पर निगरानी रखी जा रही है. जो भी टेस्ट हो रहे हैं उन्हें डब्ल्यूजीएस के लिए जा रहे हैं. मंत्री ने बताया कि अस्पताल की तैयारियों, उपकरण, पीपीई किट की नियमित रूप से समीक्षा की जा रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में सभी लोगों से मास्क पहनने की अपील की गई हैं.

Advertisement

देश में कोरोना के 2311 एक्टिव मामले

Advertisement

आपको बता दें कि फिलहाल देश में कोरोना के 2311 एक्टिव मामले हैं, केरल में 292, तमिलनाडु में 13, महाराष्ट्र में 11 कर्नाटक में 9, तेलंगाना और पुडुचेरी में 4, दिल्ली और गुजरात में 3, के साथ ही पंजाब और गोवा में एक एक केस मिला है. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 341 मामले सामने आए हैं, वहीं केरल में 3 मरीजों की मौत हो गई है. वहीं पिछले दो सप्ताह के अंदर 16 लोगों की मौत हुई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

हैदराबाद: कबाड़ के गोदाम में भीषण आग से 11 मजदूरों की जलकर मौत, सीएम ने किया मुआवजे का एलान

Report Times

संगरूर लोकसभा उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशी सिमरनजीत सिंह मान ने शहर में निकाला रोड शो

Report Times

‘सरदारशहर में जीत कांग्रेस के सुशासन पर जनता की मुहर’ , गहलोत बोले- 2023 में बदलेंगे रिवाज

Report Times

Leave a Comment