Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबाड़मेरराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: कांग्रेस के पूर्व विधायक पर महिला के साथ रेप का आरोप, 3 साल बाद दर्ज हुआ मुकदमा

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में कांग्रेस के पूर्व विधायक मेवाराम जैन सहित 9 लोगों पर रेप का मामला दर्ज हुआ है. पीड़िता ने बाड़मेर से पूर्व विधायक मेवाराम और उनके साथी रामस्वरूप आचार्य पर रेप करने और बाकी 7 लोगों पर उनका साथ देने का आरोप लगाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. पीड़ित महिला ने राजीव गांधी थाना में मामला दर्ज करवाते हुए कहा कि उसके साथ उसकी सहेली को भी रेप का शिकार बनाया गया. पीड़िता का आरोप है कि पूर्व विधायक और उसका साथी उससे और लड़कियों को उनके पास लाने का दबाव बनाते थे.

Advertisement

Advertisement

होटल में नशीली दवाई देकर किया रेप

Advertisement

राजीव गांधी थाना अधिकारी ने बताया कि पूर्व विधायक मेवाराम जैन सहित अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज करवाने वाली महिला बाड़मेर की है. पीड़ित महिला का आरोप है कि साल 2021 में वह बस से पचपदरा जा रही थी, उस समय बस में रामस्वरूप आचार्य नाम के व्यक्ति से उसकी दोस्ती हुई. आरोप है कि रामस्वरूप आचार्य उसे होटल ले गया. वहां उसको नशीली दवाइयां दे कर उसके साथ रेप किया गया. पीड़िता का कहना है कि रामस्वरूप ने उसकी वीडियो भी बनाई. वह बार-बार उसे वीडियो वायरल करने की धमकी देता रहा और उसके साथ रेप करता रहा.

Advertisement

पूर्व विधायक ने भी किया रेप

Advertisement

पीड़ित महिला का कहना है कि रामस्वरूप आचार्य ने उसे बाड़मेर से तत्कालीन विधायक मेवाराम जैन से मिलवाया. पीड़िता का आरोप है कि बाड़मेर विधायक ने भी उससे कई बार रेप किया. पीड़िता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने की बात कही तो उसे डराया-धमकाया गया. आरोपी उसके घर पहुंचे और उसकी बेटी के साथ भी अश्लील हरकतें की.

Advertisement

3 बार विधायक रह चुके हैं मेवाराम जैन, विवादों से रहा है नाता

Advertisement

पूर्व विधायक मेवाराम जैन बाड़मेर जिले की बाड़मेर विधानसभा से 3 बार विधायक रह चुके हैं. उन्होंने 2008, 2013 और 2018 में यहां से विजय हासिल की थी. पिछली सरकार में उन्हें गौ सेवा बोर्ड का अध्यक्ष भी बनाया गया था. इस बार भी वह चुनावी मैदान में थे, लेकिन भाजपा से बागी हुई प्रियंका चौधरी ने उन्हें कुछ ही वोटो से मात दे दी.

Advertisement

पूर्व विधायक मेवाराम जैन का विवादों से पुराना नाता रहा है. चुनाव से ठीक पहले भी मेवाराम जैन का नाम राजस्थान की सियासी बाजारों में चर्चा का विषय रहा था. उन्हें मनी लांड्रिंग के एक मामले में ईडी द्वारा नोटिस दिया गया था. गिरफ्तारी से बचने के लिए वह कोर्ट भी पहुंचे थे. हालांकि उन्हें कोर्ट से राहत मिल गई थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सिर्फ तीन हजार पांच सौ रुपए के लेन-देन में युवक की हत्या गंभीर अपराध

Report Times

राजस्थान पेपर लीक मामले में भूपेन्द्र सारण अरेस्ट, पहले भी 3 बार आ चुका है नाम

Report Times

आज मंगलवार को करें बजरंग बली के दर्शन:सालासर बालाजी का किया विशेष श्रृंगार

Report Times

Leave a Comment